Move to Jagran APP

Ind vs NZ 1st Odi: केएल राहुल को मोहम्मद कैफ ने बताया टीम इंडिया का 'स्विस नाइफ'

राहुल ने बुधवार को खेले मुकाबले में भी आतिशी 88 रन की पारी खेली। इस प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने राहुल को टीम इंडिया स्विस नाइफ बताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 07:08 PM (IST)
Ind vs NZ 1st Odi: केएल राहुल को मोहम्मद कैफ ने बताया टीम इंडिया का 'स्विस नाइफ'
Ind vs NZ 1st Odi: केएल राहुल को मोहम्मद कैफ ने बताया टीम इंडिया का 'स्विस नाइफ'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले राहुल को वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। राहुल ने बुधवार को खेले मुकाबले में भी आतिशी 88 रन की पारी खेली। इस प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने राहुल को टीम इंडिया स्विस नाइफ बताया।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पारी की शुरुआत करने वाले राहुल को वनडे सीरीज में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि वो पाचंवें नंबर बल्लेबाजी करेंगे। भारतीय पारी की शुरुआत डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल करेंगे।

बतौर ओपनर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पृथ्वी और मयंक दोनों ही फ्लॉप रहे लेकिन मिडिल ऑर्डर में राहुल ने अर्धशतक जमाया। राहुल की पारी को देखने के बाद पूर्व क्रिकेटर कैफ ने सोशल अकाउंट पर राहुल के लिए खास संदेश दिया।

कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा, भारतीय पारी की शुरुआत करना, विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी, कप्तान की भूमिका निभाना और अब अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलकर मैच को ऐसे शानदार तरीके के फिनिश करना। केएल राहुल टीम इंडिया के स्विस नाइफ बन चुके हैं।

केएल राहुल ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 64 गेंद पर 88 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए जबकि 6 शानदार छक्के जमाए। इतना ही नहीं चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 136 रन की तूफानी साझेदारी भी निभाई। राहुल की पारी के दम पर ही भारत ने 347 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल की। अय्यर ने 107 गेंद पर 103 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.