हैदराबाद, प्रेट्र। पूर्व भारतीय कप्तान मुहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि चयनकर्ताओं और महेंद्र सिंह धौनी के बीच संवाद महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह पूर्व कप्तान संन्यास की अटकलों के बीच अपने शानदार करियर के अंतिम चरण पर है। यह पूछे जाने पर कि धौनी जैसे बड़े खिलाड़ियों के संन्यास का सर्वश्रेष्ठ तरीका क्या होगा, अजहरुद्दीन ने कहा कि एक खिलाड़ी खेलना चाहता है, लेकिन चयनकर्ताओं को बात करनी होगी कि वह कब तक खेलेगा, वह कैसे खेलेगा, क्या होगा।

उन्होंने कहा कि बड़े खिलाड़ी के मामले में खिलाड़ी को भी विश्वास में लिया जाना चाहिए और उससे बात करनी चाहिए। मुझे लगता है कि कोई फैसला आएगा। अन्यथा लोग लिखते रहेंगे कि उन्हें संन्यास लेना चाहिए, नहीं लेना चाहिए। क्योंकि धौनी ने कोई बयान नहीं दिया है।

अभी खेल सकते हैं धौनी
अधिकांश विशेषज्ञों का मानना है कि धौनी अब उतने सक्षम नहीं है, लेकिन अजहरुद्दीन का मानना है कि वह अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा नजरिया है कि अगर वह फिट हैं और अच्छा खेल रहे हैं तो उन्हें खेलना चाहिए। अगर वह फिट हैं और प्रदर्शन अच्छा है तो वह खेल सकते हैं।

धौनी सही फैसला करेंगे
कभी-कभी ऐसा होता है कि इतना खेलने के बाद रुचि खत्म हो जाती है। अगर उनकी रुचि अब भी शत-प्रतिशत है तो मुझे लगता है कि वह अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें खेलना चाहिए। समय आने पर धौनी सही फैसला करेंगे। उन्होंने दो महीने का आराम लिया है। शायद इसके बाद वह बताएंगे कि वह क्या करेंगे। मुझे लगता है कि वह जब भी फैसला करेंगे, सही करेंगे।

अंबाती रायुडू पर अजहर का बयान
अंबाती रायुडू को स्टैंडबाई की सूची में शामिल होने के बावजूद विश्व कप टीम में नहीं भेजे जाने पर अजहरुद्दीन ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी स्टैंडबाई होता है तो अगर विकल्प की जरूरत है तो मुझे लगता है कि उसे ही चुना जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आप चयनकर्ता हैं तो आप कप्तान और कोच के आग्रह को नकार सकते हैं। आप कह सकते हैं कि नहीं हम इस खिलाड़ी को भेजेंगे। जब मैं कप्तान था तो कुछ खिलाडि़यों को टीम में चाहता था, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्कार कर दिया। ऐसा होता है। अजहरुद्दीन ने दोहराया कि वह चुनाव होने पर हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनौती पेश करेंगे।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप