नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तुलना अक्सर की ही जीती है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विराट की तुलना की जाती है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने सचिन से कोहली और बाबर की तुलना की है। उनका कहना है कि पाकिस्तानी कप्तान सचिन जैसे हैं जबकि कोहली उनके आस पास भी नहीं।

आसिर ने एक इंटरव्यू में कहा, "कोहली बाटम हैंड के प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, वह अपनी फिटनेस की वजह से अच्छा कर रहे हैं। जिस वक्त वह ढलान पर आए तो फिर मुझे नहीं लगता वह कभी वापसी कर पाएंगे। बाबर आजम टाप हैंड के प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, जैसे कि सचिन तेंदुलकर थे। बाबर बिल्कुल वैसे ही खुलकर चलती है जैसे सचिन का चलता था। लोग कहते हैं कि कोहली सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं लेकिन मुझे तो लगता है कि वह उनके आस पास भी नही हैं। यह मेरी अपनी प्रतिक्रिया है।"

फिजियो के पाजिटिव आने के बाद रोहित और विराट नहीं चाहते थे मैच, डर गए थे टीम इंडिया के खिलाड़ी

आगे सचिन और कोहली के खेलने के तरीके के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कैसे दोनो में फर्क है। आसिफ ने कहा कि सचिन की तरफ कोहली भी सारे शाट लगाते हैं लेकिन फिर भी दोनों में फर्क बहुत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कोहली बाटम हैंड प्लेयर हैं जबकि सचिन टाप हैंड के खिलाड़ी थे।

"और तकनीकी तौर पर बहुत कम लोग ही इसके बारे में जानते हैं जबकि कोच टीम और बाकी चीजों पर काम करते रहते हैं। लेकिन यह मेरी राय है क्योंकि बाटम हैंड और टाप हैंड ....सचिन बेहद खुलकर कवर ड्राइव, आन ड्राइव, पुल और कट लगाया करते थे। इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली के पास भी ये सारे शाट हैं लेकिन वह एक बाटम हैंड प्लेयर हैं।"  

भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट रद होने से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकों पर नहीं पड़ेगा कोई असर

 

Edited By: Viplove Kumar