Move to Jagran APP

मोहम्मद आसिफ बोले- और भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मैच फिक्सिंग की है

मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि मेरे से पहले और मेरे बाद में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मैच फिक्सिंग की है लेकिन मुझे दूसरा मौका नहीं मिला।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 11:39 AM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 11:39 AM (IST)
मोहम्मद आसिफ बोले- और भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मैच फिक्सिंग की है
मोहम्मद आसिफ बोले- और भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मैच फिक्सिंग की है

नई दिल्ली, पीटीआइ। पाकिस्तान टीम के पूर्व भ्रष्ट तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी पर आरोप लगाया है कि उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया गया। मोहम्मद आसिफ का कहना है कि वह न तो पहले ऐसे क्रिकेटर थे जिन्होंने स्पॉट फिक्सिंग की हो और न ही आखिरी ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने ये काम किया हो। ऐसे में उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को उनके साथ बेहतर व्यवहार करना चाहिए था, क्योंकि बोर्ड ने अन्य खिलाड़ियों को दूसरा मौका दिया था।

loksabha election banner

मोहम्मद आसिफ को पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग केस में दोषी पाया गया था, क्योंकि पैसों के लिए आसिफ ने लगातार नो गेंद फेंकी थीं। इसी के चलते आसिफ पर 7 साल का बैन लगा था। मोहम्मद आसिफ को मोहम्मद आमिर और सलमान बट के साथ पाकिस्तान की जेल में रहना पड़ा था। आसिफ ने कहा कि उन्हें कई अन्य खिलाड़ियों की तरह दूसरा मौका मिलना चाहिए था, जिसे उन्होंने नाम नहीं दिया।

आसिफ ने ईसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "हर कोई गलती करता है और मैंने भी की थी। खिलाड़ी मेरे सामने और मेरे बाद भी फिक्सिंग में लिप्त रहे थे, लेकिन मेरे पहले वाले लोग पीसीबी के साथ काम कर रहे हैं और मेरे बाद वाले भी कुछ खेल रहे हैं।" मोहम्मद आसिफ ने भी कहा कि उन्होंने अपने सीमित करियर में जो भी प्रदर्शन किया है उसके लिए उन्हें खुद पर गर्व है। आसिफ ने पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे।

मोहम्मद आसिफ ने कहा है, "हर किसी को दूसरा मौका दिया गया और कुछ ही हैं जिनके साथ कभी भी इस तरह का व्यवहार नहीं किया गया। पीसीबी ने कभी इस तथ्य की परवाह किए बिना मुझे बचाने की कोशिश नहीं कि मैं उस तरह का गेंदबाज हूं, जिसे दुनिया में हर कोई बहुत मानता था, लेकिन वैसे भी मैं अतीत के बारे में नहीं सोच रहा हूं।" आसिफ ने कहा है कि मैंने छोटे से करियर में दुनिया हिला के रख दी थी। यही मेरे लिए महत्वपूर्ण है। यहां तक कि आज भी जो दुनिया के महान बल्लेबाज हैं मुझे याद करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.