नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) इन दिनों काफी चर्चा में हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिताली ने कई कीर्तिमान बनाए तो साथ ही वह ट्विटर पर भी छाई रही। मिताली को एक ट्विटर यूजर ने उनकी भाषा को लेकर ट्रोल करने की कोशिश की जिसपर उन्होंने करारा जवाब दिया।

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज के दौरान मिताली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल पूरे किए। ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहला महिला क्रिकेटर बनीं। मिताली को इस उपलब्धि पर भारतीय जगह के दिग्गजों ने उनको बधाई दी।

 

भारत की साउथ अफ्रीका पर मिली 3-0 की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी मिताली को बधाई दी। इसका जवाब कप्तान ने अंग्रेजी में दिया जिसपर एक ट्विटर यूजर ने चुटकी लेते हुए उनकी भाषा पर सवाल उठाया। ट्विटर यूजर ने लिखा, वह तमिल नहीं जानती हैं, वो इंग्लिश तेलगु और हिन्दी बोलती है।

इस ट्वीट के जवाब में मिताली ने ट्विटर यूजर को जमकर लताड़ लगाई। बेहद तीखे शब्दों में भारतीय कप्तान ने जवाब देते हुए तमिल में लिखा, तमिल मेरी मातृ भाषा है, मैं तमिल बहुत ही अच्छे से बोलती हूं और मैं तमिल में रहने पर बेहद गर्व महसूस करती हूं। लेकिन इन सबसे उपर मैं एक भारतीय होने में गर्व महसूस करती हूं। और हां मेरे सुगु आपके द्वारा मेरे हर एक पोस्ट पर लगातार की गई आलोचना, हर दिन दी जाने वाली सलाह कि मुझे कैसे और क्या करना चाहिए की वजह से ऐसा करना पड़ा है।

मिताली 100 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली भारतीय महिला कप्तान

भारत की तरफ से मिताली राज 100 इंटरनेशनल मैच में जीत हासिल करने वाली पहली भारतीय कप्तान हैं। मिताली ने भारत के लिए वनडे , टी20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की है।

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप