नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तान के टी20 विश्व कप में बिना तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के जाने पर हैरानी जाहिर की है। उन्होंने साफ कहा कि आमिर के बिना टूर्नामेंट में जाने का मतलब होगा टीम की उम्मीदों को कम करना।

आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट सो छोड़ने का फैसला लिया था, यह बात टीम मैनेजमेंट को पसंद नहीं आई थी। अब ऐसी खबरें सामने आ रही है कि आमिर को टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम से बाहर रखा जा सकता है। विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है।

इस वक्त पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता दोनों की भूमिका मिस्बाह उल हक निभा रहे हैं। आमिर के टेस्ट से संन्यास लेने के मुख्य कोच ज्यादा खुश नहीं हैं और ऐसी बातें हैं कि आमिर को टी20 विश्व कप टीम से बाहर रखा जा सकता है। आर्थर ने कहा, "मैं तो इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकता पाकिस्तान टी20 विश्व कप में आमिर के बिना खेलने जाएगा। वह एक मैच विनर हैं। अगर आप उनको बाहर रखते हैं तो फिर आपके टूर्नामेंट में अच्छा के मौके कम हो जाएंगे।" 

आर्थर ने साफ कहा कि वो नहीं मानते हैं कि आमिर और वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर किसी भी तरह से टीम मैनेजमेंट को नीचा दिखाया है। "आमिर ने इस बारे में मुझसे बात की थी, मैंने बहुत ज्यादा कोशिश की थी कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलते रहें। मैंने देखा उनके अंदर टेस्ट खेलने की इच्छा नहीं रह गई है और उनका शरीर तीनों फॉर्मेट खेलने का दबाव झेलने के लायक नहीं रह गया है।"

"आमिर एक टॉप क्लास बॉलर हैं और एक मैच विनर भी। मैं उनको गेंदबाजी करते देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर उन्होंने अपने लिमिटेड ओवर क्रिकेट के करियर को ज्यादा लंबा खींचने का मौका दिया है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस