ब्रिस्बेन, एएनआइ। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा था कि, टीम इंडिया ये टेस्ट सीरीज 0-4 से हारेगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अब माइकल वॉन ने पलटी मारते हुए भारतीय टीम की तारीफ करनी शुरू कर दी है। चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में नहीं थी और भारत के 6 विकेट 186 रन पर गिर चुके थे, लेकिन भारत के निचले क्रम के बल्लबाजों ने शानदार जज्बा दिखाते हुए मैच में टीम की वापसी करा दी और पहली पारी में टीम इंडिया ने 336 रन बना दिए। 

टीम इंडिया की इस शानदार वापसी पर माइकल वॉन भी तारीफ किए बिना नहीं रह सके और उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, इसका पूरा श्रेय भारतीय टीम को जाता है। इस पूरे टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया है वो कमाल का है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी इंजरी से जूझते रहे, लेकिन भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ कितनी कमाल की है ये साबित हो गया। अब भारतीय टीम के पास काफी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है। 

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की पहली पारी में वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 123 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए भारत की स्थिति को मजबूत कर दिया। वाशिंगटन सुंदर ने तो डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया साथ ही साथ रिकॉर्ड भी बना डाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सातवें विकेट के लिए ब्रिसबेन में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी कायम किया। 

सुंदर ने इस मैच में 62 रन की पारी खेली जबकि शार्दुल ठाकुर ने 67 रन की पारी खेलकर सबको चौंका दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। अब तक कंगारू टीम को 54 रन की बढ़त मिल चुकी है। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप