नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है। तमाम दिग्गज इस बात को कह चुके हैं कि इस दौर में कोहली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया कि उनका छोटा बेटा कोहली की बल्लेबाजी का फैन है। वह उनकी बल्लेबाजी को देखना इतना पसंद करते हैं कि उनके आउट होने के बाद मैच नहीं देखते हैं।

वॉन ने एक अंग्रेज वेबसाइट से बात करते हुए कहा, 'मेरा छोटा बेटा एक नन्हा खिलाड़ी है और वो क्या करते हैं कि हमेशा ही कहते हैं कि जब कभी भी विराट बल्लेबाजी करने आए तो मुझे जगा देना। जैसे ही विराट कोहली आउट हो जाते हैं, जैसे मिडविकेट पर कैच हो गए तो वह उसके बाद तुरंत ही किसी और काम को करने में लग जाता है। वो बच्चों पर इस तरह का प्रभाव रखते हैं।"

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज 22 हजार इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। तीसरे मुकाबले में उनके पास भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 12 हजार वनडे रन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। 23 रन बनाते ही वह इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लेंगे। 

"जब आप उनके शॉट देखते हैं जो बल्ले के बीचों बीच लगकर उड़ता हुआ मैदान के बाहर जाता है, ऐसा लगता है कि इनको मारने में कोई मेहनत ही नहीं की गई है या मेहनत लगती है लेकिन इसका पता नहीं चल पाता। बस इन शॉट के बाद गेंद उड़ता हुआ स्टैंड में चला जाता है। वह एक बहुत ही खास खिलाड़ी हैं, वो वाकई में एक जीनियर हैं।"

"एक चीज जो मुझे विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर परेशान नहीं करती वो यह कि उनको बल्लेबाजी को लेकर कोई भी चिंता रहती ही नहीं है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि वह इस दौर में हर एक फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।"

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021