नई दिल्ली, आइएएनएस। India vs New Zealand 2nd test match: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया मजबूती से वापसी करेगी, लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ज्यादा रन बनाने में कामयाबी हासिल नहीं की। हालांकि टीम के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जरूर लगाया, लेकिन ये टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और टीम का खराब प्रदर्शन जारी रहा। 

टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर तंज कसते हुए कहा कि अगर इस टीम को महान टीम बनना है तो उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीतना होगा। माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि न्यूजीलैंड की टीम ने दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को एक सबक दिया है। 

माइकल वॉन ने अपने ट्विटर हैडंल पर लिखा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारत को सीख दे रही है कि उन परिस्थितियों में कैसे खेला जाता है जहां गेंद हवा में लहरती है। अगर भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में जीतना शुरू नहीं करता है तो वह महान टीम नहीं माना जा सकता।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम 242 रनों पर आउट हो गई थी। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में भी पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अर्धशतकों का अहम रोल रहा। पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे थे। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह से खामोश है और वो दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी फेल रहे और तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में टीम इंडिया का इतने कम स्कोर पर आउट होना टीम के लिए घातक साबित हो सकता है। भारतीय टीम के लिए मैच में वापसी करना अब आसान नहीं होगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस