नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के बल्लेबाजी को भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा बताया जाता है। विराट जैसी बल्लेबाजी करने वाले बाबर की तुलना विराट कोहली के खेलने के अंदाज के की जाती है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी पाकिस्तानी युवा बल्लेबाज के काफी प्रभावित हैं। उन्होंने बाबर को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के स्तर का बल्लेबाज माना

"मुझे यकीन है यह खिलाड़ी भी दुनिया से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बनाएगा। बाबर की बातें बिल्कुल वैसा ही बल्लेबाज की जाएगी जैसे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की होती है। हम विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट की बातें करते रहते हैं। मुझे लगता है कि अगर वह टेस्ट क्रिकेट में लगातार शतक बनाना शुरू कर दें तो बहुत अच्छा होगा...वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, बहुत ही शानदार खिलाड़ी।" 

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बाबर ने प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ शानदार 157 रन की पारी खेली। 197 गेंद पर बाबर ने 24 चौके की मदद से 157 रन की पारी खेली और रिटायर हर्ट हुए।

बाबर आजम ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में 11वां शतक बनाकर विराट कोहली को पीछे छोड़ा है। श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने के साथ ही वह सबसे कम पारियों में 11 शतक बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज बने। इस लिस्ट में वह दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने।

विश्व कप से पहले दौर से हारकर बाहर होने और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में शर्मनाक हार के बाद सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया गया। टी20 टीम की कमान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम के हाथों में सौंपी है। बतौर कप्तान बाबर की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से हार मिला। एक मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप