सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने देश की जनता से स्मिथ को माफ करने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'स्मिथ के गेंद से छेडख़ानी करने की योजना से पैदा हुए गुस्से से लोगों को आगे बढऩा चाहिए और खेलों में देश की बिगड़ी छवि को सुधारने का प्रयास करते रहना होगा।

क्लार्क की अपील के बावजूद अधिकतर क्रिकेट प्रशंसकों के लिए स्मिथ के प्रति सहानुभूति जताना मुश्किल है क्योंकि यह उनकी योजना थी। क्लार्क ने कहा, 'मुझे स्टीव स्मिथ के प्रति खेद है। उसने निश्चित तौर पर बहुत बड़ी गलती की और कई अन्य लोग इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। यह उचित है लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम समय के साथ माफ भी कर देते हैं। ऐसा फिर कभी नहीं होना चाहिए। मुझे लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस पर ध्यान देना चाहिए कि ऐसा फिर कभी नहीं हो। हमें क्रिकेट को उसकी असली जगह दिलाने में फिर से बहुत काम करना होगा।

इससे पहले क्लार्क ने कहा था कि मैं एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनने को तैयार हूं अगर कोई सही व्यक्ति मुझसे आकर अगर इस पर बात करे। क्लार्क ने इस घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा था कि ये वाकई शर्मनाक घटना है और गंभीर विषय है। इससे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। 

Posted By: Sanjay Savern