इंदौर, जेएनएन। India vs Bangladesh 1st Test: मयंक अग्रवाल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने में समय लगा। एक लंबा अरसा उन्होंने भारतीय टीम का कैप हासिल करने के इंतजार में बिता दिया। हालांकि, जब उनको मौका मिला तो उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रमाण दिया और एक के बाद एक दमदार पारी खेलकर टीम में बतौर ओपनर अपनी जगह फिक्स कर ली। इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने के बाद मयंक ने इस बात का खुलासा किया है कि विराट ने उनसे दोहरा और फिर तिहरा शतक जमाने के लिए इशारा किया था।   

टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल का कहना है कि पिछली असफलताओं से उन्होंने सबक लिया है और अब वह ज्यादा परिपक्व हो गए हैं। बता दें कि इंदौर टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने 243 रन की पारी खेली थी, जो कि उनका बेस्ट स्कोर है। यही नहीं, पिछले चार मैचों में ये उनका दूसरा दोहरा शतक है। 

खेल का सम्मान करना चाहिए- मयंक

शानदार पारी खेलने के बाद भारतीय टेस्ट ओपनर मयंक अग्रवाल ने कहा, "कई बार ऐसा समय होता है जब आप रन नहीं बना पाते हैं। इसलिए जब मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं तो मुझे खेल का सम्मान करना चाहिए। जब मैं ऐसा कर रहा होता हूं तो मैं बड़ी पारी खेलने की कोशिश करता हूं और टीम को मजबूत स्थिति में या ऐसी स्थिति में पहुंचाने का प्रयास करता हूं जहां से टीम हारे नहीं।"

अपनी द्विशतकीय पारी के दौरान बड़े शॉट खेलने के बारे में उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह रणनीति के तहत होता चला गया। जब आप खुद सहज महसूस कर रहे हो और जिसके खिलाफ आप आक्रमण कर सकते हो तो आप ऐसा करते हो। आपको सही गेंद चुननी होती है। आप हर गेंद को नहीं मार सकते।

DRS कॉल पर घबरा गए थे मयंक

मयंक अग्रवाल ने ये बताया कि डीआरएस के समय वह थोड़ा घबरा गए थे। उन्होंने बताया कि गेंद शुरुआत में मेरे पैड पर लगी और मुझे लगा कि मैं आउट नहीं हूं। लेकिन, जब मुझे आउट दिया गया तो मैं पुरानी पारी में चला गया, जब वेस्टइंडीज के खिलाफ रोस्टन चेज ने मुझे आउट किया था। मैंने सोचा कि मैं फिर से वही गलती नहीं कर सकता। मुझे खुशी है कि गेंद स्टंप्स से बाहर जा रही थी।

वहीं, दोहरे शतक के बाद कप्तान विराट कोहली की ओर इशारा करने की बात पर उन्होंने कहा कि जब उन्होंने 200 का आंकड़ा पार किया तो कप्तान ने उन्हें तिहरा शतक पूरा करने के लिए कहा था। जब कप्तान आपका समर्थन करता हो और आपकी बेहतरी के बारे में सोचता हो तो अच्छा लगता है। यह एक बड़ी बात है। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप