नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन इंडियन प्रीमियर लीग में अपने मोंगूज की वजह से काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उनको बल्ले से खेलने मना किया था और बदले में जो चाहे वो मांगने का ऑफर दिया था।

हेडन साल 2010 में मोंगूज बल्ला लेकर आईपीएल खेलने पहुंचे थे जिसका हैंडल बाकी बल्ले के मुकाबले ज्यादा लंबा था और मारने वाला सतह छोटा था। इस बल्ले के साथ हेडन ने टूर्नामेंट की एक यादगार पारी खेली थी। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 43 गेंद पर 93 रन की आतिशी पारी खेली थी

हेडन ने एक लाइव चैट के दौरान उस बल्ले से जुड़ी मजेदार कहानी सुनाई। उन्होंने बताया, "मोंगूज बैट पर कोई भी विचार देना बहुत ही मुश्किल है। इस एक चीज के लिए मुझसे बहुत सारे सवाल किए गए। एक खिलाड़ी के नजरिए से वो पूछते थे आप आधे बल्ले से कैसे खेल सकते हैं। मुझे याद है एमएस धौनी ने कहा था, आपको जो भी चाहिए जिंदगी में मैं वो सुबकुछ देने को तैयार हूं लेकिन इस बल्ले का प्रयोग नहीं करें। कृपया इस बल्ले का इस्तेमाल नहीं करें।"

"मैंने एमएस से कहा दोस्त, मैं लगभग डेढ साल से इस बल्ले से नेट में प्रैक्टिस कर रहा हू और मैं आपको यह बता देता हूं जब यह गेंद इस बल्ले के बीचों बीच लगता है तो 20 मीटर ज्यादा दूर जाती है। यह एक फैक्ट है गेंद लगते ही गायब हो जाती है और वो इसको लेकर हमेशा खेल सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं आपकी फ्रेंचाइजी टीम को जोखिम में नहीं डालूंगा और मेरा प्रदर्शन खराब नहीं होगा। मैंने इस बल्ले को लेकर अपना होमवर्क पूरा किया है, मैं इसको प्रयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार था।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस