कराची, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का सबको इंतजार है। दोनों टीमों इस मैच से पहले काफी उत्साहित है। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है और वह भारत के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस मैच से पहले उन्होंने दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया जो पाकिस्तान का मजा किरकिरा कर सकते हैं।

पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हेडन ने टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को पाकिस्तान के लिए खतरा बताया। वर्ल्ड कप से पहले खेले गए दोनों ही वार्म अप मैच में राहुल ने आतिशी बल्लेबाजी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ तो 23 गेंद पर अर्धशतक जमाया था। हेडन कहना था कि दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मैच में भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और रिषभ पंत बड़ा खतरा होंगे। 

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का दावा, बोले- ये टीम है T20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार

पाकिस्तान की टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे हेडन ने कहा 'मैंने लोकेश राहुल को प्रगति करते हुए देखा है और वह पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा होंगे। मैंने उनका संघर्ष और छोटे प्रारूप में दबदबा देखा है। मैंने रिषभ पंत को भी देखा है, वह कैसे गेंदबाजी आक्रमण की धुनाई करते हैं।' हेडन ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को नेतृत्वकर्ता और शीर्ष बल्लेबाज के रूप में इस मैच में भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने कहा, 'कप्तान और बल्लेबाज के रूप में उन पर अतिरिक्त दबाव होगा क्योंकि उन्हें निशाना बनाया जाएगा और सभी उन पर हावी होने का प्रयास करेंगे। बाबर को बल्लेबाज और कप्तान की अपनी भूमिका निभानी होगी।' हेडन ने यह भी कहा कि इस मैच के दौरान नेतृत्वक्षमता की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी।

Edited By: Viplove Kumar