Move to Jagran APP

'भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों का मैच भी इसके बिना है अधूरा, फीका हो जाएगा रंग'

मार्क टेलर ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच के मैच का भी रंग इसके बिना फीका पड़ा जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 04:13 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 04:13 PM (IST)
'भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों का मैच भी इसके बिना है अधूरा, फीका हो जाएगा रंग'
'भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों का मैच भी इसके बिना है अधूरा, फीका हो जाएगा रंग'

मेलबर्न, प्रेट्र। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज इस साल के अंत से खेला जाएगा। जिस तरह कि स्थिति इस वक्त बनी हुई है उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ये सीरीज बिना दर्शकों के ही खेला जा सकता है। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने दोनों देशों के बीच होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच पर अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट जैसा कोई भी बड़ा मैच क्रिकेट फैंस से भरे स्टेडियम में खेला जाना चाहिए और विक्टोरिया में कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए यहां के अधिकारियों को एमसीजी में होने वाले मैच को हटाने में संकोच नहीं करना चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि पर्थ या फिर एडीलेड ओवल में जहां कि स्थिति नियंत्रण में है वहां इसे कराया जा सकता है।  

मार्क टेलर ने चैनल 9 से बात करते हुए कहा कि जो हालात हैं उसे देखते  हुए क्या इसे दूसरी जगह आयोजित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जो हालत है उसे देखते हुए ऐसा ही लग रहा है कि क्रिसमस तक एमसीजी में अगर मैच होता है तो यहां पर सिर्फ 10 या 20 हजार फैंस को ही मैच देखने का मौका मिल सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े टेस्ट देशों के लिए होने वाले मैच में दर्शकों की इतनी कम तादाद अच्छी नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि पर्थ या एडिलेड में ये मैच कराया जा सकता है। एडीलेड में लोग भारत को खेलते देखना पसंद करते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए विश्व कप के मैच के टिकट 52 मिनट के आसपास में ही बिक गए थे।

टेलर का मानना है कि वाका विराट कोहली और उनकी टीम की मेजबानी का मौका हासिल करने का पूरा प्रयास करेगा।उन्होंने कहा  कि ये जगह खास तौर से पर्थ इस मौके का फायदा उठाने का पूरा प्रयास करेगा क्योंकि दर्शकों से भरा स्टेडियम ज्यादा बेहतर लगेगा। पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में 60 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। एमसीजी के बाद सबसे ज्यादा दर्शकों के बैठने की क्षमता यहीं पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.