Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली या स्मिथ को नहीं, इस खिलाड़ी को बताया नंबर वन बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क वॉ ने मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज का नाम लिया है जो कि उन्हीं के देश का एक बल्लेबाज है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 09:43 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली या स्मिथ को नहीं, इस खिलाड़ी को बताया नंबर वन बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली या स्मिथ को नहीं, इस खिलाड़ी को बताया नंबर वन बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान मार्क वॉ ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली या फिर स्टीव स्मिथ को नहीं, बल्कि एक दूसरे बल्लेबाज को मौजूदा समय में दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज बताया है। यहां तक कि विराट कोहली मौजूदा समय में आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं, जबकि स्टीव स्मिथ आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज हैं, बावजूद इसके मार्क वॉ उनको मौजूदा समय का टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज नहीं मानते।

loksabha election banner

दरअसल, मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने को मौजूदा समय का नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज करार दिया है। साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले मार्नस लाबुशाने ने जिस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी की, उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम का 67 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। वॉ ने ये भी भरोसा जताया है कि अगर लाबुशाने को ODI क्रिकेट में नंबर 4 पर अच्छे बल्लेबाजी कर सकते हैं।

लाबुशाने टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज हैं

मार्क वॉ ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए कहा है, “वह (लाबुशाने) संभावित रूप से वर्ल्ड क्रिकेट का नंबर वन बल्लेबाज हैं, खासकर टेस्ट फॉर्मेट में। मैं सोचता हूं कि वह अपनी इसी फॉर्म को व्हाइट बॉल क्रिकेट में जारी रख सकता है। मेरा मानना है कि उसको नंबर चार पर खेलना चाहिए।” बता दें कि साल 2019 में मार्नस लाबुशाने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर आए लाबुशाने लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

वॉ ने कहा है, "आप सोच सकते हैं कि अगर एरोन फिंच और डेविड वार्नर ओपन करते हैं, तो स्टीव स्मिथ नंबर तीन और लाबुशाने नंबर 4 पर खेल सकते हैं। मेरे मुताबिक लाबुशाने के लिए ये स्पॉट सबसे अच्छा है। ऐसे इसलिए है क्योंकि वह स्पिन को अच्छी तरह से खेल सकता है। वह गेंद को घसीटते हुए खेलने की क्षमता रखता है।" लाबुशाने ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.