Move to Jagran APP

'हार के बाद कई बार विराट कोहली की आंखों में मैंने आंसू देखे', अनुष्का शर्मा ने लिखा भावनात्मक नोट

कोहली के लिए अनुष्का ने लिखा कि आप जीत के लिए जी-जान लगा देते थे। हार के बाद कई बार मैंने आपकी आंखों में आंसू देखे हैं। आपके मन में हमेशा यही सवाल रहता था कि क्या कुछ और किया जा सकता था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 08:33 AM (IST)
'हार के बाद कई बार विराट कोहली की आंखों में मैंने आंसू देखे', अनुष्का शर्मा ने लिखा भावनात्मक नोट
विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने रविवार को पति विराट कोहली के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा। अनुष्का ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान के रूप में विराट अपने पीछे जो विरासत छोड़ जा रहे हैं, उन्हें उस पर गर्व है।

prime article banner

अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर अपने 33 वर्षीय विराट की कई शानदार तस्वीरें साझा कीं। दोनों साल 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे। अनुष्का ने लिखा, 'मुझे साल 2014 का वो दिन याद है जब आपने मुझे बताया था कि एमएस (धौनी) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के कारण आपको कप्तान बनाया गया है। मुझे उस दिन एमएस और आपके साथ हुई वो बातचीत याद है, जिसमें उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा था कि जल्द ही आपकी दाढ़ी के बाल पकने लगेंगे। हम सब इस बात पर खूब हंसे थे। उस दिन से लेकर अब तक, मैं आपकी दाढ़ी पकने से भी बढ़कर बहुत कुछ देख चुकी हूं। मैंने विकास देखा है। जबरदस्त विकास। आपके इर्द-गिर्द और आपके अंदर। और हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपका विकास और आपके नेतृत्व में टीम को मिली उपलब्धियां देख मुझे बेहद गर्व है। लेकिन, जो विकास आपके अंदर आया है, उस पर मुझे ज्यादा नाज है।'

अनुष्का ने 2014 के दिनों को याद करते हुए कहा कि उस वक्त दोनों बहुत भोले थे। उन्हें लगता था कि अच्छी नीयत और सकारात्मक सोच व प्रयास जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र हैं। हालांकि, अभिनेत्री ने स्पष्ट किया कि ये गुण जरूरी हैं, लेकिन कई चुनौतियां भी साथ लेकर आते हैं। अनुष्का ने लिखा, 'आपने जिन चुनौतियों का सामना किया उनमें से कई मैदान तक सीमित नहीं थीं। लेकिन, इसी का नाम तो जिंदगी है ना? यह उन मोचरें पर आपका इम्तिहान लेती हैं, जिनके बारे में आप सोचते तक नहीं हैं। मुझे गर्व है कि आपने किसी भी चुनौती को अपनी अच्छी नीयत के आड़े नहीं आने दिया। आप हमेशा सही के लिए खड़े हुए।

आपने अपने शानदार नेतृत्व से एक मिसाल कायम की। आप जीत के लिए जी-जान लगा देते थे। हार के बाद कई बार मैंने आपकी आंखों में आंसू देखे हैं। आपके मन में हमेशा यही सवाल रहता था कि क्या कुछ और किया जा सकता था। आप ऐसे ही हैं और दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। आप साफदिल और बेबाक हैं। दिखावा आपको अच्छा नहीं लगता। आपकी यही खूबी आपको मेरी और आपके प्रशंसकों की नजरों में महान बनाती है।' 33 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उनकी बेटी वामिका इस बात की गवाह होगी कि भारतीय टीम की कप्तानी ने कैसे न सिर्फ एक क्रिकेटर, बल्कि एक पिता के रूप में भी विराट के अस्तित्व को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.