Move to Jagran APP

सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली मंधाना ने कहा- युजवेंद्र चहल की बल्लेबाजी से हुई प्रेरित

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भारत की तरफ से चहल ने सबसे बड़ी नाबाद 18 रन की पारी खेली थी। मंधाना उनकी इस पारी से काफी प्रेरित हुई थीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 05:59 PM (IST)
सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली मंधाना ने कहा- युजवेंद्र चहल की बल्लेबाजी से हुई प्रेरित
सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली मंधाना ने कहा- युजवेंद्र चहल की बल्लेबाजी से हुई प्रेरित

वेलिंगटन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रही हैं। न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद अब कीवी टीम के खिलाफ पहले टी 20 मैच में उन्होंने 24 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वो भारत की तरफ से टी 20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं। हालांकि इस मैच में भारत को 23 रन से हार झेलनी पड़ी। 

loksabha election banner

कीवी टीम के खिलाफ पहले टी 20 मैच के बाद स्मृति मंधाना ने चहल टीवी के लिए युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने स्पिनर चहल को बताया कि इस मैच में वो आपसे ही प्रेरणा लेकर इतनी शानदार बल्लेबाज कर सकीं। बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर पर दोनों की बातचीत की वीडियो शेयर की है। इसमें मंधाना ने चहल से कहा कि चौथे वनडे मैच में आपको बल्लेबाजी करता देखकर में प्रेरित हुई और अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर करने का प्रयास किया। मैं बल्लेबाजी में आपसे प्रेरणा लेती हूं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भारीतय पुरुष क्रिकेट टीम को आठ विकेट से हार मिली थी और इस मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज युजवेंद्र चहल रहे थे। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 18 रन बनाए थे और तीन बेहतरीन चौके भी लगाए थे। 

चहल से अपनी बातचीत के दौरान मंधाना ने बताया कि मैं ये नहीं देखती की गेंदबाजी कौन कर रहा है। मेरी नजर सिर्फ गेंद पर होती है और मैं अपना शॉट खेलती हूं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में भारतीय महिला व पुरुष दोनों ही टीमों ने वनडे सीरीज मे जीत दर्ज की थी। पुरुष टीम ने वनडे सीरीज 4-1 जबकि महिला टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। वहीं टी20 सीरीज में दोनों ही टीमें पहला मैच हार चुकी हैं और अब शुक्रवार को ऑकलैंड में भारतीय महिला टीम और इसके बाद पुरुष टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.