Move to Jagran APP

World Cup 2019 डायरी: ब्रायन लारा ने कहा कि लोकेश राहुल को नई गेंद से खेलने में परेशानी नहीं होगी

ICC cricket world cup 2019 लोकेश राहुल ने 78 गेंद में 57 रन बनाए और रोहित शर्मा के साथ 136 रन की साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 08:53 PM (IST)
World Cup 2019 डायरी: ब्रायन लारा ने कहा कि लोकेश राहुल को नई गेंद से खेलने में परेशानी नहीं होगी
World Cup 2019 डायरी: ब्रायन लारा ने कहा कि लोकेश राहुल को नई गेंद से खेलने में परेशानी नहीं होगी

मुंबई, प्रेट्र। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि नई गेंद खेलने में केएल राहुल को दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि भारत का यह बल्लेबाज तकनीक का महारथी है। राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी का आगाज करके अर्धशतक जमाया था। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने 78 गेंद में 57 रन बनाए और रोहित शर्मा के साथ 136 रन की साझेदारी की।

loksabha election banner

शिखर धवन अब विश्व कप से बाहर हो चुके हैं तो राहुल ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। लारा ने कहा कि विराट कोहली के बाद राहुल भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने आइपीएल में भी पारी का आगाज किया था। उन्होंने कहा कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले ही मास्टरस्ट्रोक लगाया क्योंकि पारी की शुरुआत में गड़बड़ होने पर वह आकर संभाल लें। लारा ने कहा कि अब वह पारी की शुरुआत का भी पूरा मजा लेंगे। उनके पास तकनीक है और नई गेंद खेलने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। मुझे उनसे खास पारी का इंतजार है। वह विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में होंगे।

टीम के तौर पर हम पूरी तरह नाकाम रहे : हफीज

लंदन, एएफपी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर मुहम्मद हफीज ने स्वीकार किया है कि एक इकाई के तौर पर उनकी टीम नाकाम रही है और इसी कारण यहां जारी विश्व कप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पाकिस्तान को पांच में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली है और वह सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है। हफीज ने कहा कि हम एक टीम के तौर पर नाकाम रहे। हमने ना तो एक टीम के तौर पर और ना ही व्यक्तिगत तौर पर जीत हासिल करने वाला जज्बा दिखाया। आज के क्रिकेट में आपको एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करना होता है। टीम की जीत में हर किसी का योगदान होना चाहिए। ऐसे में हम किसी एक को इस खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार नहीं बता सकते। यह सबकी गलती है। साथ ही प्रधानमंत्री इमरान खान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के निर्णय को नहीं मानने पर हफीज ने कहा कि एक ट्वीट से फैसले नहीं लिए जाते हैं। यह फैसला पूरे टीम प्रबंधन का होता है।

हसन अली ने भारत के समर्थन में किए ट्वीट को डिलीट किया

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत के खिलाफ विश्व कप के मैच में मिली हार के बाद कप्तान सरफराज खान के साथ-साथ तेज गेंदबाज हसन अली की भी जमकर आलोचना हुई। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेले गए मैच में भारत ने डकवर्थ-लुइस के आधार पर पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी। हसन ने मैच में नौ ओवर में 84 रन दिए और शोएब अख्तर समेत कई लोगों ने उनकी आलोचना की। मैच के बार भारतीय प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर जमकर खुशी मनाई और हसन भी इसमें शामिल हुए।

एक पत्रकार ने ट्वीट किया कि भारतीय टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं। उन्होंने हमें एक भारतीय के रूप में गर्व करने एवं जश्न बनाने का मौका दिया। भारत अब विश्व कप जीतो। हसन ने इस पर जवाब दिया, मुबारक हो आपकी दुआ पूरी हो गई। इसके बाद 24 वर्षीय गेंदबाज की जमकर आलोचना हुई जिसके कारण उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया।

फिर से विश्व कप खेलने पर आभारी हूं : वार्नर

नॉटिंघम, प्रेट्र। विश्व कप में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने वाले डेविड वार्नर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिर से खेलने का मौका मिलने पर वह 'बेहद आभारी' महसूस करते हैं। वार्नर और उनके साथी स्टीव स्मिथ ने गेंद से छेड़छाड़ मामले के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है।

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को 10 रन पर जीवनदान मिलने के बाद 166 रन की पारी खेली। यह वर्तमान विश्व कप में उनका दूसरा शतक है। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 48 रन से जीता। वार्नर के नाम पर अब टूर्नामेंट में सर्वाधिक 447 रन दर्ज हैं। वार्नर ने मैच के बाद कहा कि मैं काफी तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया। खेल से ध्यान हटाकर छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान दिया। मैंने अपने परिवार के साथ समय बिताया और उसका भरपूर आनंद लिया। वार्नर ने वनडे में 16वां शतक जमाकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी की। उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिर से खेलने का मौका मिलने पर बेहद आभारी हूं। इसके साथ ही मैं कहूंगा कि गिलक्रिस्ट लाजवाब थे। वह शीर्ष क्रम में मुझसे अधिक आक्रामक थे, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह क्रीज पर उतरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने से जुड़ा है।

हमारी नजरें अभी भी सेमीफाइनल पर : मुर्तजा

ट्रेंट ब्रिज, प्रेट्र। बांग्लादेश टीम को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को ट्रेंट ब्रिज में 48 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया से हार के बावजूद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अपनी टीम के विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मशरफे ने कहा कि मुझे लगता है कि अब भी संभावना है। कुछ भी हो सकता है। हमें अभी तीन मैच खेलने हैं। हमें इन मैचों में अपनी तरफ से सब कुछ झोंक देना होगा, और फिर देखते हैं कि क्या होता है?

मशरफे ने कहा कि मैं यह भी जानता हूं कि अगर हम इन तीनों मैचों में जीत दर्ज भी कर लेते हैं तब भी आगे बढ़ना आसान नहीं होगा। बांग्लादेश का अगला मुकाबला 24 जून को साउथैंप्टन में अफगानिस्तान से होगा। मशरफे ने कहा कि अभी हम शीर्ष चार टीमों के कुछ मैचों में हारने की दुआ कर सकते है और तब टूर्नामेंट में स्थिति बदल सकती है। अभी कुछ मैच बचे हैं और देखते हैं कि क्या होता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.