Move to Jagran APP

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बोले- जिस तरह रोहित शर्मा गेंदबाजों की धुनाई करते हैं मुझे पसंद है

इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि जिस तरह रोहित शर्मा गेंदबाजों की धुनाई करते हैं उन्हें काफी पसंद है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 10:52 AM (IST)
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बोले- जिस तरह रोहित शर्मा गेंदबाजों की धुनाई करते हैं मुझे पसंद है
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बोले- जिस तरह रोहित शर्मा गेंदबाजों की धुनाई करते हैं मुझे पसंद है

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भारतीय टीम के शॉर्ट फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल खेलने वाले इंग्लिश बैट्समैन जोस बटलर राजस्थान की टीम के साथी और न्यूजीलैंड टीम के स्पिनर ईश सोढ़ी से फेसबुक पर बात करते हुए मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधे हैं और कहा है कि रोहित शर्मा ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

loksabha election banner

जोस बटलर ने कहा है, "मैं सोचता हूं कि रोहित शर्मा एक दमदार खिलाड़ी हैं। जिस सहज तरीके से रोहित शर्मा खेलते हैं। भारत में बहुत कम खिलाड़ियों का ऐसा कमाल का अंदाज है।" विराट कोहली के बाद आइसीसी की वनडे रैंकिंग में टॉप पर चल रहे रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक ठोके हैं। बटलर का भी यही कहना है कि एक बार रोहित को स्टार्ट मिल जाता है तो वे बड़ा स्कोर करते हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में अकेले 5 शतक ठोकने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को चार बार आइपीएल चैंपियन बना चुके हैं। साल 2016 और 2017 में मुंबई की टीम का हिस्सा रहे जोस बटलर ने कहा है, "रोहित के साथ मैंने जो कुछ देखा है, उनमें से एक यह है कि अगर उन्हें स्टार्ट मिलता है, तो वह बड़ा स्कोर बनाते हैं और वास्तव में वह इस तरह से खेल को प्रभावित करते है। उन्होंने पिछले साल विश्व कप में 4-5 शतक बनाए थे।"

बटलर ने कहा है, "जिस सहज स्वभाव से वह गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं वो सबसे अच्छी बात है। वह शॉर्ट बॉल के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि कुछ साल पहले लोग शॉर्ट बॉल के साथ भारतीय खिलाड़ियों पर हमला करते थे, लेकिन रोहित ने अब उनकी धुनाई शुरू कर दी। फिर जब आप फुल लेंथ पर जाते हैं तो वह उन्हें जमीन पर खेलते हैं। वह लंबे समय से शानदार रहे हैं और मुझे उनके बल्लेबाजी करने का तरीके और सहज स्वभाव काफी पसंद है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.