नई दिल्ली, जेएनएन। ठीक 20 साल पहले वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अपने-अपने देशों के लिए वनडे मैच में खेले थे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए जोधपुर पहुंचे गेल ने कहा कि उन्हें वह मैच आज भी याद है, लेकिन सहवाग भूल गए थे, लिहाजा उन्होंने सहवाग को उसकी याद दिलाई।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गुजरात जायंट्स के लिए खेल रहे क्रिस गेल इससे पहले भी जोधपुर में खेल चुके हैं। साल 2002 में यहां के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच खेला गया था। क्रिस गेल उस समय 23 साल के थे और तब भी वह पारी की शुरुआत करते थे।

20 साल पहले की अपनी पारी को क्रिस गेल ने याद किया, जिसमें उन्होंने 38 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए थे। गेल ने कहा कि 20 साल बहुत लंबा समय होता है और सहवाग को तो याद भी नहीं था। हम इस बारे में बात कर रहे थे और फिर हमने गूगल करके स्कोर कार्ड देखा और वह लो स्कोरिंग मैच था। भारत ने वह मैच जीता, लेकिन असल में वह मैच हमारे लिए काफी रोमांचक हो गया क्योंकि उसकी यादों की परछाई में दोबारा इस शहर में खेल रहे हैं।

क्रिस गेल ने कहा कि समय किस तरह करवट लेता है, यह देखने वाली बात है क्योंकि इस मैदान पर 20 साल बाद आकर दोबारा खेलना बहुत रोचक और रोमांचक है। गेल ने कहा कि मुझे 2002 की वह सीरीज याद है। जोधपुर में हम हारे थे और सीरीज 3-3 से बराबर हुई थी लेकिन बाद में हमने सीरीज जीत ली थी। ये बातें समय के साथ जेहन में कहीं दब जाती हैं लेकिन यहां आकर हर एक बात मेरे जेहन में दोबारा आ गईं। कुछ बातें ऐसी होती हैं तो अमित होती हैं और समय के साथ भी आप उसे नहीं भूल पाते हैं। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट