मुंबई, प्रेट्र। राजस्थान रायल्स के स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने केकेआर के खिलाफ सोमवार को आइपीएल 2022 में खेले गए मैच में कुल 5 विकेट लिए। इसमें एक ओवर में उन्होंने हैट्रिक समेत चार विकेट चटकाए और उनकी टीम को इस मैच में जीत मिली थी। चहल ने आइपीएल 2022 सीजन का पहला हैट्रिक विकेट लिया साथ ही ये उनके आइपीएल करियर का भी पहला हैट्रिक विकेट था। चहल की इस घातक गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए राजस्थान रायल्स के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा ने उनकी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि चहल ने दिखा दिया कि आइपीएल में लेग स्पिनर को क्यों मैच विजेता कहा जाता है। 

चहल ने केकेआर के खिलाफ 17वें ओवर में चार विकेट हैट्रिक समेत लिए थे और इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने 17वें ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को पवेलियन भेजा। इसके बाद चौथी, पांचवीं और छठी गेंद में श्रेयर अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस के विकेट लेकर मैच ही पलट दिया। रायल्स ने केकेआर को इस मैच में सात रन से हरा दिया। मैच के बाद मलिंगा ने कहा कि चहल के पास काफी अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। वह देश का सबसे अनुभवी लेग स्पिनर है और टूर्नामेंट में भी । उसने बताया कि कैसे नियंत्रित गेंदबाजी की जाती है। यह उसके लिये भी यह साबित करने के लिये अच्छा है कि वह किसी भी स्तर का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने में सक्षम हैं। 

उन्होंने कहा कि लेग स्पिनर के पास विकेट लेने के विकल्प अधिक होते हैं । उसने आज दिखा दिया कि वह कैसे विकेट लेकर एक ओवर में मैच बदल सकता है । उसने सभी लेग स्पिनरों को दिखा दिया कि वे मैच विनर हैं।केकेआर के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि यह अच्छा मैच था लेकिन बटलर और चहल ने उनसे जीत छीन ली।उन्होंने कहा कि आप चहल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को दबाव बनान का मौका नहीं दे सकते। हमने अच्छा खेला लेकिन कुछ मूर्खतापूर्ण गलतियां की, लेकिन ऐसा होता है। अब लगातार तीन हार के बाद हमें अगले मैचों में जीत की राह पर लौटना होगा। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट