Move to Jagran APP

दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम की क्या होगी रणनीति, गेंदबाज ने कर दिया खुलासा

जेमिसन ने कहा उम्मीद है कि सुबह नई गेंद थोड़ी ज्यादा स्विंग करेगी और हम उन्हें आउट कर सकेंगे। हमें सुबह अच्छी शुरुआत की जरूरत है। मुझे लगता है कि भारत थोड़ा सा आगे चल रहा है। हमने उन्हें झटके देकर अच्छी तरह रोक दिया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 01:24 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 01:24 AM (IST)
दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम की क्या होगी रणनीति, गेंदबाज ने कर दिया खुलासा
अजिंक्य रहाणे का विकेट लेने के बाद काइल जैमिसन (फोटो ट्विटर पेज)

जागरण संवाददाता, कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच खत्म होने के वक्त भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे। डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर 75 जबकि रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर खेल रहे थे।

loksabha election banner

पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से तेज गेंदबाज काइल जेमिसन सबसे सफल रहे और तीन भारतीय बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। कीवी गेंदबाज ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि भारत के खिलाफ यहां पहले टेस्ट में जब उनकी टीम दूसरी सुबह गेंदबाजी के लिए उतरेगी तो उन्हें दूसरी नई गेंद से फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी। न्यूजीलैंड का पहला प्रयास श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा के बीच बन रही बड़ी भागीदारी को तोड़ना होगा।

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान और गेंदबाज की इस हरकत से अंपायर नाखुश, मैच रोककर समझाया

जेमिसन ने कहा, 'उम्मीद है कि सुबह नई गेंद थोड़ी ज्यादा स्विंग करेगी और हम उन्हें आउट कर सकेंगे। हमें सुबह अच्छी शुरुआत की जरूरत है। मुझे लगता है कि भारत थोड़ा सा आगे चल रहा है। हमने उन्हें झटके देकर अच्छी तरह रोक दिया था। जहां तक पिच की बात है तो ज्यादा स्विंग नहीं मिली थी। शुरू में कुछ स्विंग मिली और इसमें थोड़ा उतार-चढ़ाव होता रहा।'

पहले दिन भारतीय टीम के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया। पहले ओपनर शुभमन गिल ने 52 रन की पारी खेली। इसके बाद अय्यर और फिर जडेजा ने भी हाफ सेंचुरी पूरी की। गिल ने 93 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से यह पारी खेली। डेब्यू कर रहे अय्यर ने 94 गेंद का सामना कर 6 चौके लगाते हुए अर्धशतक जमाया। वहीं जडेजा ने 99 गेंद पर इतने ही चौके की सहायता से पचास रन पूरे किए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.