खेल संवाददाता, कोलकाता। फिरकी गेंदबाजों की मददगार मानी जाने वाली ईडन गार्डेंस की पिच पर लेग स्पिनर अमित मिश्रा को शुक्रवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है। मिश्रा को बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में गेंद व बल्ले के साथ खूब पसीना बहाते देखा गया। दूसरी तरफ टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भी कोलकाता टेस्ट में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की संभावना से इन्कार नहीं किया है। उन्होंने कहा, 'हम सिर्फ उन्हीं चीजों पर गौर करेंगे, जिसकी खेलने उतरने वाली टीम को जरूरत होगी।'

कुंबले खुद भी लेग स्पिनर रहे हैं। उन्होंने ईडन में काफी मैच खेले हैं और यहां की पिच की प्रकृति से भली-भांति वाकिफ हैं इसलिए मिश्रा को मौका मिलने के अच्छे आसार हैं। मिश्रा के साथ एक लाभ यह भी है कि वह निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किये जाने पर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को कुर्बानी देनी पड़ सकती है। ज्यादा संभावना रहाणे की ही है, क्योंकि रोहित का ईडन में शानदार रिकॉर्ड रहा है। रोहित ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 35 रन के बाद दूसरी पारी में नाबाद 68 रन बनाए। जबकि रहाणे ने पहली पारी में 18 और दूसरी में 40 रन बनाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

टीम इंडिया के सिर्फ पांच खिलाड़ियों ने बुधवार को अभ्यास किया, जिनमें मिश्रा के अलावा कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और ऋद्धिमान साहा शामिल रहे। कानपुर टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से कीवियों पर कहर बरपाने वाले आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने विश्राम किया, जबकि गौतम गंभीर शाम को टीम से जुड़ने के कारण अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो सके।

बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान कुंबले को पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से बातचीत करते देखा गया। दोनों ने साथ जाकर पिच का मुआयना भी किया। कुंबले ने क्यूरेटर सुजन मुखर्जी से बातचीत की। मौसम के मिजाज को देखते हुए ज्यादातर ग्राउंड को ढककर रखा गया था। सिर्फ एक विकेट और अभ्यास वाली जगह को खोला गया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप