Move to Jagran APP

WTC Final: स्टीव स्मिथ को आउट करना है मुश्किल? श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

IND vs AUS Test दुनिया की दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला है। दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर हैं। इन्हीं में स्टीव स्मिथ का नाम भी शामिल है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 08 Jun 2023 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 07:00 AM (IST)
WTC Final: स्टीव स्मिथ को आउट करना है मुश्किल? श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा
स्मिथ की बल्लेबाजी के कायल हुए संगकारा।

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बीच लंदन के द ओवल मैदान में विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए हैं। ट्रैविस हेड (146*) और स्टीव स्मिथ (95*) क्रीज पर बने हुए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि दुनिया की दो टॉप टीमों के बीच मुकाबला है। दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर हैं। इन्हीं में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का नाम भी शामिल है। पहले दिन के खेल में स्टीव स्मिथ ने इसकी एक झलक भी दिखाई। स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए भारतीय गेंदबाजों ने बहुत कोशिश की लेकिन, उन्होंने खूंटा गाड़ दिया है।

कुमार संगकारा ने बताई खासियत

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों स्मिथ को आउट करना इतना मुश्किल रहता है। मार्नस लैबुशेन के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने उतरे तो संगकारा ने उनकी जमकर तारीफ की। कमेंट्री के दौरान उन्होंने कहा, "स्टीव स्मिथ गेंद फेंके जाने से पहले लेग स्टंप्स के पीछे खड़े रहते हैं और धीरे-धीरे आगे आते हैं।"

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

स्मिथ को आउट करना है मुश्किल

कुमार संगकारा ने आगे कहा, "ऑफ स्टम्प पर आने के दौरान दौरान स्मिथ का पिछला पांव थोड़ा आगे रहता है, लेकिन उनका सिर एकदम स्थिर रहता है। स्मिथ गेंद को स्विंग होने से पहले उस पर टूट पड़ते हैं। वह काफी धैर्य के साथ खेलते हैं और उन्हें खेलता हुआ देखना काफी अच्छा लगता है।" संगकारा ने बताया कि इसी वजह से उनको आउट करना मुश्किल हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.