Move to Jagran APP

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने भी कहा, MS Dhoni को मिली Sourav Ganguly की बनी बनाई सर्वश्रेष्ठ टीम

गांगुली और धौनी के बीच कप्तानी को लेकर हो रही तुलना पर ग्रीम स्मिथ कुमार संगकारा और गौतम गंभीर ने अपनी-अपनी बात कही।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 05:55 PM (IST)
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने भी कहा, MS Dhoni को मिली Sourav Ganguly की बनी बनाई सर्वश्रेष्ठ टीम
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने भी कहा, MS Dhoni को मिली Sourav Ganguly की बनी बनाई सर्वश्रेष्ठ टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ दिनों से भारत को दो दिग्गज पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी के बारे में चर्चा चल रही है। दोनों में से बेहतर कप्तान कौन था इसपर तमाम दिग्गज अपना राय दे रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने धौनी को बेहतर माना लेकिन उन्होंने यह भी माना की सौरव गांगुली ने कड़ी मेहनत से टीम तैयार की थी। इसी का नतीजा था कि धौनी ने इतनी सारी ट्रॉफियां जीती।

loksabha election banner

गांगुली और धौनी के बीच हो रही तुलना पर स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए ग्रीम स्मिथ (साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान), कुमार संगकारा (श्रीलंका के पूर्व कप्तान) और गौतम गंभीर (पूर्व भारतीय ओपनर) ने अपनी अपनी बात कही।

"पूर्व साउथ अफ्रीका कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा, मेरे लिए दादा (सौरव गांगुली) और एमएस के कप्तानी के बीच का अंतर एमएस हैं एक खिलाड़ी के तौर पर। मैं सोचता हूं कि वो बीच के ओवरों में उनके अंदर जो मैच को अंत तक ले जाने, जीतने और आराम से फिनिश करने की क्षमता है वो इसे अपने आस पास के सभी लोगों के अंदर लाते हैं। मैं जब उनके बारे में सोचता हूं तो इन दोनों हीरो के बीच का फर्क एमएस धौनी खुद हैं।"

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने गांगुली और धौनी की कप्तानी की तुलना पर कहा, "आप काफी सारी चीजों के उपर तय कर सकते हैं लेकिन कभी कभी आपको कुछ चीजों को पीछे छोड़ना पड़ता है। मुझे लगता है इस मामले में दादा ने काफी मेहनत की एक शानदार टीम तैयार करने और इसे दूसरों के लिए छोड़ने में जैसे एमएस धौनी जिनको इसका भरपूर फायदा मिला।" 

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने दोनों कप्तानों की तुलना पर कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि दोनों ही कप्तानों ने भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम किया लेकिन असर छोड़ने के लिहाज से देखूं तो मैं सिर्फ एमएस धौनी के बारे में बात करूंगा क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए काफी ज्यादा गंभीर रहे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.