नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव अक्सर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करते नजर आते हैं। कुलदीप हमेशा धौनी की तारीफ इसलिए भी करते हैं, क्योंकि एमएस धौनी ने उनकी गेंदबाजी को काफी सुधारा है। कुलदीप यादव ने अब महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ में कहा है कि पूर्व कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छा गेंदबाज बनने में उनकी मदद की है।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने यहां तक कह दिया कि एमएस धौनी के कारण उन्हें अपने कोच की कमी नहीं खलती है, क्योंकि दोनों स्पिन को लेकर एक समान सोच रखते हैं। कुलदीप ने कहा कि मैं कोई एक बात याद नहीं कर सकता। इससे पहले कुलदीप यादव ने ये भी कहा था कि उन्हें धौनी से डर भी लगता है, क्योंकि वो जो चाहते हैं और कई बार हम नहीं करते हैं तो वे गुस्सा भी करते हैं, जिससे मुझे डर लगता है।

कोच भी ऐसा ही बोलते हैं- कुलदीप

कुलदीप ने कहा है, "धौनी मुझसे हमेशा बोलते थे कि गेंद को स्पिन कराना है फ्लैट नहीं। ठीक ऐसा ही मेरे कोच भी बोलते हैं। इसलिए मुझे उनकी याद नहीं आती।" वहीं, जब उनसे पूछा गया कि किस बल्लेबाज के खिलाफ वे सुपर ओवर नहीं करना पसंद करेंगे तो इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं सूर्य कुमार यादव, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के खिलाफ सुपर ओवर करना पसंद नहीं करूंगा, क्योंकि ये स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं।"

कुलदीप यादव ने ये भी खुलासा किया है कि वे एमएस धौनी और युजवेंद्र चहल के काफी करीब हैं। कुलदीप यादव ने एक इंटरव्यू में कहा था कि माही भाई ने वनडे विश्व कप के दौरान मेरी खूब खिंचाई की थी। वो हर मैच और प्रैक्टिस सेशन में मेरी टांग खींचते थे। विराट कोहली हमेशा बस में आगे बैठते थे, लेकिन धौनी 20-25 दिन हमारे साथ पीछे बैठे थे। धौनी ने अपना आखिरी मैच वर्ल्ड कप में ही खेला था।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस