Move to Jagran APP

पहले वनडे में 6 विकेट लेने के बाद बोले कुलदीप, उम्मीद है टेस्ट टीम में मिलेगी जगह

कुलदीप ने कहा कि मैं टेस्ट में अपने बुलावे का इंतजार कर रहा हूं

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 11:56 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 12:07 PM (IST)
पहले वनडे में 6 विकेट लेने के बाद बोले कुलदीप, उम्मीद है टेस्ट टीम में मिलेगी जगह
पहले वनडे में 6 विकेट लेने के बाद बोले कुलदीप, उम्मीद है टेस्ट टीम में मिलेगी जगह

 नई दिल्ली, जेएनएन। शानदार फॉर्म में चल रहे है भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा कि उम्मीद है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। पहले वनडे में 25 रन देकर 6 विकेट लेने वाले कुलदीप का मानना है कि उनका प्रदर्शन इस बात की गवाही देता है कि वह टेस्ट मैचों में जगह बनाने के हकदार है। पहले वनडे में मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कुलदीप ने कहा कि मैं टेस्ट में अपने बुलावे का इंतजार कर रहा हूं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का चयन कुछ ही दिन बाद होने वाला है और पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा।

prime article banner

 कुलदीप के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी दस्तक दे दी है। जहां कुलदीप 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं तो चहल अपना पहला मैच खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

 इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि मैंने शुरू से सपाट पिच पर गेंदबाजी की है और मैं इसका आदी हो चुका हूं। इंग्लैंड की पिच से भी मुझे मदद मिल रही है, जिसकी वजह से मुझे विकेट मिल रहे हैं, लेकिन सिर्फ पिच से मदद मिलने पर ही आपको विकेट नहीं मिलते बल्कि आपको सही टप्पे पर गेंद पर फेंकनी पड़ती है। इसके साथ ही आपको गेंद को स्पिन करने का हुनर भी आना चाहिए। 

 कुलदीप इस समय इंग्लैंड की गर्मी का खूक फायदा उठा रहे हैं क्योंकि धूप से पिच सूख जाता है और स्पिनर को मदद करता है। इस चाइनामैन गेंदबाज ने टी20 सीरीज के पहले मैच में भी इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था हालांकि दूसरे टी-20 मैच में उन्हे कोई विकेट नहीं मिला, वहीं तीसरी टी-20 में उन्हे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

तीसरे टी-20 मैच में बाहर होने के बाद कुलदीप ने कहा कि छोटी बांउड्री होने का मुझ पर कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन ब्रिस्टल की पिच पर काफी घास थी और कोच रवि शास्त्री ने मुझे बताया था कि एक तेज गेंदबाज ज्यादा खिलाने से फायदा होगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बॉलिंग मशीन से प्रैक्टिस करने पर कुलदीप ने कहा कि इससे कोई फायदा नहीं होता क्योंकि मैच में आपको गेंदबाज के हाथ से गेंद पढ़नी होती है। मैं बॉलिंग मशीन से प्रैक्टिस को लेकर परेशान नहीं हूं। मशीन से आप गेंदबाज का हाथ नहीं पड़ सकते लेकिन मैदान पर आपने ऐसा नहीं किया तो आपको परेशानी होती है। इंग्लैंड की पिच बल्लेबाजों को मदद कर रही है लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पा रहे।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.