जागरण संवाददाता, कानपुर। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए गेंद को चमकाने के लिए खिलाड़ियों द्वारा लार का इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने की सिफारिश की है। इस खबर के मिलने के बाद से ही तमाम लगातार बयान आ रहे हैं। भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने इस खबर को सुनने के बाद से खुद को इसको लेकर अभ्यस्त करने में लगे हैं।

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप इन दिनों कंगारू टीम का तोड़ खोजने में जुटे हुए हैं और साथ ही गेंद पर लार या पसीना लगाए बिना ही अभ्यास कर रहे हैं। वह कोच कपिल देव पांडेय के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटरों के वीडियो देखकर आगामी सीरीज के लिए खुद को निपुण बना रहे हैं। उनका सारा ध्यान कंगारू बल्लेबाजों को चाइनामैन गेंदबाजी में फंसाने पर रहेगा।

कोच कपिल देव पांडेय ने बताया "लॉकडाउन के कारण कुलदीप लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे हैं। अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में अपनी तैयारियों को मजूबत करने में लगे हुए हैं। वह ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों से खेले पुराने मैचों के वीडियो व उसके बारे में कोच से बातचीत कर गेंदबाजी में विविधता लाने की तैयारी कर रहे हैं।"

भारतीय टीम को इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। पिछले हफ्ते ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का कार्यक्रम जारी किया है। कोच ने बताया "कुलदीप शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में रहे हैं। कोरोना के कारण गेंद पर लार व पसीना नहीं लगा पाने के कारण वह बिना इसके ही गेंदबाजी का अभ्यास करने की आदत डाल रहे हैं।"

कुलदीप ने बताया की उनका सारा ध्यान मैच में बेहतर करने पर होगा। इसके लिए वह कोच की मदद से प्रतिदिन नए-नए गेंदबाजी टिप्स हासिल कर रहे हैं। "मैं कंगारू बल्लेबाजों को गेंदबाजी के जाल में फंसाने के लिए तैयारी कर रहा हूं।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस