मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई, पीटीआई। ICC World Cup 2019 India vs West Indies: इस वर्ल्‍ड कप में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज बन सकते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी ने कहा है कि इंग्‍लैंड की सूखी पिचों पर कलाई का इस्‍तेमाल करने वाले गेंदबाज ज्‍यादा सफल हो सकते हैं। जैसे जैसे वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ेगा इन दोनों स्पिनर्स की गेंदबाजी में भी सुधार होगा। 

इंग्‍लैंड में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप का 34वां मुकाबला भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच मैनचेस्‍टर में खेला जा रहा है। इस वर्ल्‍ड कप में भारत अब तक अजेय टीम रही है। उसने अब तक खेले सभी चारों मैचों में विजय हासिल की है, जबकि न्‍यूजीलैंड के साथ होने वाला एक मैच बारिश के चलते रद्द हो चुका है। भारत के अब तक अपराजेय अभियान के पीछे उसका गेंदबाजी आक्रमण रहा है। युजवेंद्र चहल ने अब तक 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनके जोड़ीदार स्पिनर कुलदीप यादव आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं। कुलदीप ने अब तक सिर्फ 3 बल्‍लेबाजों को ही पवेलियन का रास्‍ता दिखाया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर माइकल ने कहा है कि जैसे जैसे वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ेगा भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन सुधरेगा। उन्‍होंने कहा कि यह दोनों गेंदबाज इस वर्ल्‍ड कप के सबसे सफल स्पिनर्स बन सकते हैं। उन्‍होंने इसके कारण गिनाते हुए कहा कि इंग्‍लैंड की सूखी पिच इसकी मुख्‍य वजह हैं। उन्‍होंने कहा कि भारतीय स्पिन चहल और कुलदीप कलाई का इस्‍तेमाल ज्‍यादा करते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर ने कहा है कि यह दोनों गेंदबाज यहां कि सूखी पिचों पर अब तक वह कलाई का अच्‍छा इस्‍तेमाल नहीं कर सके हैं। इसके लिए उन्‍हें इस पर काम करना होगा। उन्‍होंने कहा कि इस वर्ल्‍ड कप में भारत बैलेंस्‍ड तरीके से प्रदर्शन कर रहा है। यह दोनों स्पिनर्स आने वाले मुकाबलों में भारत के लिए मैच विनर्स की भूमिका निभा सकते हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप