Move to Jagran APP

कुलदीप और चहल को मानसिक मजबूती देंगे ऐसे मैच : कार्तिक

दिनेश कार्तिक का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जिस तरह की चुनौती मिली है, उससे युवा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मानसिक रूप से और मजबूत होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 08:39 PM (IST)
कुलदीप और चहल को मानसिक मजबूती देंगे ऐसे मैच : कार्तिक
कुलदीप और चहल को मानसिक मजबूती देंगे ऐसे मैच : कार्तिक

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जिस तरह की चुनौती मिली है, उससे युवा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मानसिक रूप से और मजबूत होंगे। 

loksabha election banner

टॉम लाथम (नाबाद 103) और रॉस टेलर (95) के बीच 200 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां पहले वनडे में 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। कार्तिक ने कहा, 'इस तरह के मैचों से गेंदबाज मानसिक रूप से मजबूत होते हैं। ऐसे मैच उस समय दबाव का सामना करना सिखाते हैं, जब विकेट से कोई मदद नहीं मिल रही हो।

वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ अर्से से कुलदीप और चहल भारत की जीत के सूत्रधार रहे हैं। कार्तिक का मानना है कि उनके आत्मविश्वास से टीम प्रबंधन का भी आत्मविश्वास बढ़ा है और एक खराब दिन से इस पर कोई असर नहीं पडऩे वाला। उन्होंने कहा, 'टीम प्रबंधन ने उनका बहुत साथ दिया है और उन्हें खुद पर पूरा भरोसा है। दोनों अभी युवा हैं और उन्होंने पिछली सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनका आत्मविश्वास बुलंद है और एक मैच में हार से कोई खराब गेंदबाज नहीं हो जाता।

उन्होंने लाथम और टेलर की तारीफ करते हुए कहा, 'उन दोनों को पूरा श्रेय जाता है। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हालात का पूरा फायदा उठाकर कुछ बेहतरीन शॉट खेले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.