Move to Jagran APP

क्रुणाल पांड्या का दावा- मुझे लगता है कि मैं किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी कर सकता हूं

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी जाने वाली टीम में आलराउंडर के तौर पर क्रुणाल पांड्या का नाम भी हो सकता है। इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है कि वे वन डाइमेंशनल प्लेयर नहीं बनना चाहते हैं वे आखिरी ओवर में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 11:24 AM (IST)
क्रुणाल पांड्या का दावा- मुझे लगता है कि मैं किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी कर सकता हूं
क्रुणाल पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के लिए आज (8 सितंबर) भारतीय टीम का एलान हो सकता है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन-कौन सा खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए फाइनल फिफ्टीन में शामिल हो सकता है। ऐसा ही एक खिलाड़ी है, जिसको लेकर कुछ दिग्गजों का कहना है कि उसे टीम में जगह मिल सकती है, जबकि कुछ क्रिकेट पंडित उनको टीम में शामिल नहीं कर रहे हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि क्रुणाल पांड्या है, जिन्होंने खुद को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

loksabha election banner

टी20 विश्व कप के लिए टीम चुने जाने से पहले आलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने क्रिकइंफो को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि वे एक प्रोपर आलराउंडर हैं, जो कि पूरी तरह से बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और गेंदबाजी भी। उनका मानना है कि वे वन डाइमेंशनल प्लेयर नहीं बनना चाहते। इसलिए अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी स्किल्स पर काम करते हैं। क्रुणाल पांड्या को आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा बनते देखा गया था, जहां वे दूसरे टी20 मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब वे आइपीएल में नजर आएंगे।

क्रुणाल पांड्या ने कहा है, "मैंने पहले भी बोला है कि जिस चीज की जरूरत टीम को होती है वो मैं करने के लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि मैं प्रोपर बैट्समैन हूं, जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। 3 से 7 नंबर तक बल्लेबाजी कर सकता हूं और मैं मैच भी फिनिश कर सकता हूं। ऐसा मैंने पहले भी किया है। अगर 20 पर 3 विकेट गिर जाते हैं तो मुझे पता है कि मुझे इनिंग बिल्ड करनी है, तो मुझे पता है कि मैं प्रोपर बैट्समैन हूं, मुझे गेंदों को उड़ाना नहीं है।"

गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा, "मैं गेंदबाजी को लेकर भी उतना ही आश्वस्त हूं। मैंने पावरप्ले में गेंदबाजी की है, मिडिल ओवर्स में भी गेंदबाजी की, 16-17वें ओवर भी निकाले हैं। यहां तक कि आखिरी ओवर भी निकाला है। ऐसे में जो टीम को जरूरत होगी, मैं वो करने की कोशिश करूंगा। इसी के लिए मैं तैयारी करता हूं। मैं वन डाइमेंशनल प्लेयर नहीं बनना चाहता, जो सिर्फ एक ही भूमिका पर फोकस करे। मैं लचीला खिलाड़ी बनना चाहता हूं, जो सब कुछ करने के लिए तैयार रहे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.