Move to Jagran APP

स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन का 500वां टेस्ट शिकार बना वेस्टइंडीज का एक ही बल्लेबाज

मैनटेस्टर में ब्रॉड ने अपना 500वां टेस्ट शिकार ब्रेथवेट को बनाया और कमाल ही बात यह रही कि इससे पहले उनके साथी जेम्स एंडरसन ने भी 500वें विकेट के रूप में इसी बल्लेबाज को आउट किया था

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:19 PM (IST)
स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन का 500वां टेस्ट शिकार बना वेस्टइंडीज का एक ही बल्लेबाज
स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन का 500वां टेस्ट शिकार बना वेस्टइंडीज का एक ही बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के निर्णायक मुकाबले में ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में 6 विकेट चटकाने वाले ब्रॉड ने दूसरी पारी में तीसरा विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट पूरा किया। इंग्लिश दिग्गज ने वेस्टइंडीज ओपनर क्रेग ब्रेथवेट को आउट कर 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जगह बनाई। कमाल की बात यह रही कि उनके साथी जेम्स एंडरसन ने भी ब्रेथवेट को ही अपना 500वां टेस्ट शिकार बनाया था।

loksabha election banner

मैनचेस्टर टेस्ट के चौथे दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में दो विकेट हासिल करने के साथ ही ब्रॉड ने विकटों का आंकड़ा 499 पहुंचा दिया था। चौथे दिन उनके 500वें विकेट का इंतजार था लेकिन यह पूरा नहीं हो पाया। पांचवें दिन इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाते हुए ब्रॉड ने यह खास उपलब्धि हासिल की। 13.3 ओवर में ब्रेथवेट को LBW कर इस इंग्लिश गेंदबाज ने 500वां टेस्ट विकेट चटकाया।

ब्रॉड और एंडरसन ने बनाया एक ही बल्लेबाज को शिकार

मैनटेस्टर में ब्रॉड ने अपना 500वां टेस्ट शिकार ब्रेथवेट को बनाया और कमाल ही बात यह रही कि इससे पहले उनके साथी जेम्स एंडरसन ने भी 500वें विकेट के रूप में इसी बल्लेबाज को आउट किया था। साल 2017 में लॉड्स में खेले गए टेस्ट मैच में एंडरसन ने ब्रेथवेट को आउट कर अपना 500वां टेस्ट विकेट हासिल किया था।

500 टेस्ट विकेट लेने वाले एक देश को दो गेंदबाज

ब्रॉड दुनिया के चौथे और इंग्लैंड के दूसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 500 टेस्ट विकेट हासिल किया है। इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास दो ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने यह कमाल किया हो। पूर्व स्पिनर शेन वार्न के नाम 708 जबकि पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा 563 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.