Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक द्वारा कप्तानी छोड़े जाने पर आकाश चोपड़ा भड़के, कहा- 'उनसे छीनी गई है लीडरशिप'

IPL 2020 के बीच में दिनेश कार्तिक द्वारा कप्तानी छोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गौतम गंभीर के बाद आकाश चोपड़ा ने साफ तौर पर कहा कि उनके कप्तानी छीनी गई है। बीच सीजन में कोई भी कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 03:33 PM (IST)
दिनेश कार्तिक द्वारा कप्तानी छोड़े जाने पर आकाश चोपड़ा भड़के, कहा- 'उनसे छीनी गई है लीडरशिप'
IPL 2020 दिनेश कार्तिक टीम के साथ (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक को लेकर तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी राय देनी शुरू कर दी है। पहले गौतम गंभीर ने भी इस मामले पर अपनी बात सामने रखी और अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटेर आकाश चोपड़ा ने इसे लेकर अपने विचार सबके सामने रखे हैं। हालांकि इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंपने का कोई ज्यादा फायदा तो केकेआर को नहीं मिला और पहले ही मैच में इस टीम को मुंबई के हाथों 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

loksabha election banner

कार्तिक की कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, उन्होंने खुद कप्तानी नहीं छोड़ी है बल्कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें हटाया है। उनका मानना है कि कोई भी खिलाड़ी बीच सीजन में कभी भी कप्तानी नहीं छोड़ना चाहेगा। उन्होंने साफ तौर से कहा कि, केकेआर ने उनके कप्तानी छीनी है और ऐसा आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है, लेकिन इसमें सफाई यही दी जाती है कि खिलाड़ी खुद ही कप्तानी नहीं करना चाहता है। उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में कार्तिक से बात नहीं की है लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसा कहा गया कि वो अब कप्तान नहीं बनना चाहते हैं।

आइपीएल 2020 में केकेआर के प्रदर्शन के बारे में आकाश ने कहा कि टीम का प्रदर्शन इस समय ठीक है। इस टीम ने आठ में से चार मैच जीते हैं और चार में उसे हार मिली है। अंक तालिका में ये टीम 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। अब टीम को अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को खेलना है जो अबुधाबी में आयोजित किया जाएगा। 

आपको बता दें कि इस सीजन में कार्तिक की कप्तानी में केकेआर ने सात में से चार मैच जीते थे और तीन मैच हारे थे। हालांकि उनकी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी और इस पर काफी सवाल खड़े हुए थे। वहीं दूसरी तरफ केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी कहा कि, ये कदम कहीं से भी सही नहीं था क्योंकि टीम का प्रदर्शन ठीक था। बीच सीजन में कप्तान बदलने से काफी कुछ बदल जाएगा ऐसा सोचना सही नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.