Move to Jagran APP

IPL पहली बार कप्तानी करने वाले दिनेश कार्तिक ने कहा- दबाव से निपटना आता है

कार्तिक ने कहा कि कप्तान होने के नाते टीम प्रबंधन को उनसे काफी उम्मीदें हैं, लेकिन उन्हें दबाव से निपटना आता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Apr 2018 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 01 Apr 2018 10:00 PM (IST)
IPL पहली बार कप्तानी करने वाले दिनेश कार्तिक ने कहा- दबाव से निपटना आता है
IPL पहली बार कप्तानी करने वाले दिनेश कार्तिक ने कहा- दबाव से निपटना आता है

कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के नए कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि कप्तान होने के नाते टीम प्रबंधन को उनसे काफी उम्मीदें हैं, लेकिन उन्हें दबाव से निपटना आता है। 

loksabha election banner

रविवार को यहां केकेआर की नई जर्सी के अनावरण के मौके पर कार्तिक ने कहा, 'गौतम गंभीर ने केकेआर के लिए जो अर्जित किया है, वह अभूतपूर्व है। वे एक बेंचमार्क छोड़ गए हैं। कप्तान होने के नाते टीम प्रबंधन मुझसे भी वही उम्मीद करेगा। मैं अपेक्षाओं से वाकिफ हूं। दबाव होना स्वाभाविक है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं ऐसे दौर में हूं, जहां मैं इससे निपट सकता हूं और अपनी टीम से सर्वोत्तम ले सकता हूं। एक कप्तान के तौर पर कम से कम प्लेऑफ तक पहुंचने की उम्मीद की जाएगी।

श्रीलंका में हालिया संपन्न टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले कार्तिक ने आइपीएल में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के संकेत दिए। उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से मैं भिन्न क्रम में बल्लेबाजी करूंगा। आइपीएल में मुश्किल हालातों से निपटना पड़ता है। दबाव का सामना करना पड़ता है। यहां हर कोई अपना सर्वोत्तम देने का प्रयास करता है। मैं भी यही कोशिश करूंगा। सभी को भूमिका अदा करनी होगी। 

स्क्वॉश खिलाड़ी पत्नी दीपिका पल्लीकल के बारे में कार्तिक ने कहा, मैंने उनसे दृढ़ निश्चय सीखा है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए काफी मेहनत की है। चार साल पहले उन्होंने ग्लासगो में स्वर्ण पदक जीता था। एक खिलाड़ी के तौर पर सबसे महत्वपूर्ण किसी चीज को दोहराना एवं निरंतरता बनाए रखना होता है। उन्होंने फिर से स्वर्ण पदक जीतने के लिए पिछले चार वर्षों में काफी मेहनत की है। मालूम हो कि दीपिका कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए इस समय गोल्ड कोस्ट में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.