Move to Jagran APP

कोहली दिग्गज क्रिकेटर, देश को उनसे बहुत उम्मीदें: गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली बहुत बड़े क्रिकेटर हैं और देश को उनसे बहुत उम्मीदें हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 01 Aug 2016 11:37 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2016 12:16 AM (IST)
कोहली दिग्गज क्रिकेटर, देश को उनसे बहुत उम्मीदें: गांगुली

खेल प्रतिनिधि, इंदौर। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली बहुत बड़े क्रिकेटर हैं। देश को उनसे बहुत उम्मीदें हैं और वे आने वाले कई वर्षों तक देश की सेवा करेंगे।

loksabha election banner

गांगुली मप्र के खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने आए थे, लेकिन खिलाड़ियों को उन्होंने जो टिप्स दिए वह नकद इनाम से ज्यादा कीमती थे। एमपीसीए के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में गांगुली ने कहा, 'वेस्टइंडीज में हमारी टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यह सही है कि कैरेबियाई टीम अब पहले जितनी मजबूत नहीं है, लेकिन हमारी टीम बहुत ज्यादा अच्छी हुई है इस तथ्य को भी नकारा नहीं जा सकता। मैं लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर कुछ नहीं कह सकता क्योंकि यह सर्वोच्च न्यायालय का फैसला है।'

रियो ओलंपिक में भारत को इन 10 खिलाड़ियों से होगी पदक की उम्मीद

उन्होंने खिलाड़ियों से कहा- यदि कुछ ठान लो तो सब संभव है। मेहनत ही सफलता की कुंजी है। बीता हुआ समय वापस नहीं आता, भले ही आने वाले समय में आप बहुत अच्छा करें, लेकिन आज का दिन हाथ से न निकलने दें। इसलिए मैं सभी से कहूंगा कि कड़ी मेहनत करें और वक्त का पूरा इस्तेमाल करें।

जानें इन भारतीय खिलाड़ियों की मैरिड लाइफ के बारे में

इंदौर से नाता: नईदुनिया ने अपने पाठकों को बताया था कि गांगुली का इंदौर से कितना पुराना नाता है। कार्यक्रम में खुद गांगुली ने वही दोहराते हुए बताया कि मैं पहली बार 30 साल पहले यहां आया था। इस शहर से मेरा नाता बहुत पुराना है।

जैसे किशोर कुमार के बाद मुझे गाने का बोल दिया : कार्यक्रम का रोचक अंदाज में संचालन कर रहे पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अमय खुरासिया ने गांगुली के जीवन से जुड़े कुछ अनछुए किस्से सुनाए तो खुद गांगुली भी हंस पड़े। इसके बाद उन्हें ही संबोधित करने बुला लिया तो गांगुली ने आते ही कहा-अमय को सुनने को बाद मुझे सुनना ऐसा होगा जैसे किशोर कुमार के बाद मुझे गाने बुला लिया हो।

मंच से नीचे आकर किया सम्मानित: 1965-67 में एमपीसीए के संयुक्त सचिव रहे एनएम दुबे ने हाल ही में उम्र का शतक पूरा किया। गांगुली के साथ एमपीसीए अध्यक्ष संजय जगदाले, चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने मंच से नीचे आकर उनका सम्मान किया। पूर्व क्रिकेटर आरपीसिंह को भी मंच से नीचे ही सम्मानित किया गया जबकि सूर्यप्रकाश चर्तुवेदी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित करने के दौरान उनकी पत्नी भी मंच पर मौजूद थीं। कार्यक्रम के दौरान एमपीसीए ने डेढ़ करोड़ से ज्यादा के पुरस्कार बांटे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.