नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अब वेस्टइंडीज का सामना करना है। तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबलों के लिए टीम कप्तान रोहित शर्मा के साथ तैयार है। बुधवार को चयनकर्ताओं ने देर रात दोनों फार्मेट में खेलने वाली 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस सीरीज के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम को चुनने के बाद चयनकर्ताओं ने सभी खिलाड़ियों के लेकर अलग अलग बातें भी साझा की। टीम की घोषणा के साथ बताया गया की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में केएल राहुल टीम का हिस्सा नहीं होंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।

आलराउंडर रविंद्र जडेजा की चोट को लेकर भी जानकारी दी गई। चोटिल जडेजा को लेकर बताया गया अभी वह अपनी कोहनी की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। अनफिट होने की वजह से उनको वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है। वहीं अक्षर पटेल को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है और उनको टी20 सीरीज के लिए मौका दिए जाने की बात बताई गई।

वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, रितुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वेंटकेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंग्टन सुंदर, मोम्मद सिराज, भुवनेश्वर कु्मार, आवेश खान, हर्षल पटेल

Edited By: Viplove Kumar