Move to Jagran APP

केएल राहुल IPL 2022 में करेंगे इस नई टीम की कप्तानी, इन दो खिलाड़ियों की भी खुलेगी किस्मत: सूत्र

आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारत के उभरते स्पिनर रवि बिश्नोई का नाम भी लखनऊ की लिस्ट में शामिल है। पीटीआइ से सूत्र ने बताया राहुल लखनऊ टीम के कप्तान होंगे। टीम ने बाकी दो खिलाड़ियों को भी ड्राफ्ट से चुनने का फैसला लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:38 PM (IST)
केएल राहुल IPL 2022 में करेंगे इस नई टीम की कप्तानी, इन दो खिलाड़ियों की भी खुलेगी किस्मत: सूत्र
क्रिस गेल के साथ केएल राहुल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल इन दिनों धमाकेदार फार्म में चल रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके इस खिलाड़ी पर टूर्नामेंट में शामिल हुई नई टीम लखनऊ की नजर है। जानकारी के मुताबिक इस टीम का नाम अभी रखा जाना बाकी है लेकिन कप्तान के नाम पर राहुल को तय कर लिया गया है।

loksabha election banner

पीटीआइ से मंगलवार को टीम के जुड़े सूत्र ने बताया कि केएल राहुल को लखनऊ की टीम फ्रेंचाइजी के कप्तान के तौर पर फाइनल कर लिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि राहुल वह खिलाड़ी हैं जिनको 12 और 13 फरवरी के बेंगलोर में होने वाले मेगा आक्शन के ड्राफ्ट से चुन लिया गया है। IPL 2022 के नए सीजन की शुरुआत से पहले मेगा आक्शन किया जाना है। मौजूदा 8 टीमों द्वारा रिलीज किए गए सभी खिलाड़ियों को शामिल किया जाना है। हर टीम को अपने पसंद के खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया गया था। 

इनके अलावा आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारत के उभरते स्पिनर रवि बिश्नोई का नाम भी शामिल है। पीटीआइ से सूत्र ने बताया, "राहुल लखनऊ टीम के कप्तान होंगे। टीम ने बाकी दो खिलाड़ियों को भी ड्राफ्ट से चुनने का फैसला लिया है।"

राहुल ने पिछले दो सीजन में पंजाब टीम की कप्तानी की थी। रवि भी पंजाब टीम का हिस्सा थे और अपनी स्पिन से दिग्गजों को काफी प्रभावित किया था। गौरतलब है कि RPSG ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपए में लखनऊ टीम की फ्रेंचाइजी हासिल की है। अभी इस टीम का नाम तय नहीं हुआ है। जल्दी ही इसको लेकर फैसला लिया जाना है। राहुल ने 2013 में अपने आइपीएल करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली टीम रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) थी। राहुल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बने और 2016 में आरसीबी ने उन्हें खरीद लिया। साल 2018 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये देकर उन्हें खरीदा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.