नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। इस मैच में रोहित का विकेट जल्द गिर जाने के बाद उन्होंने कप्तान विराट के साथ बड़ी साझेदारी करके टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने इस मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी इस पारी के बाद उन्होंने कहा कि वो अगले टी 20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किए बिना मिले मौके का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। 

लोकेश राहुल को धवन के चोटिल होने की वजह से इस मैच में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने 40 गेंदों पर 62 रन बनाए। इस मैच में भारत को वेस्टइंडीज पर 6 विकेट से जीत मिली। राहुल ने मैच के बाद कहा कि अभी टी 20 विश्व कप में काफी वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले उन्हें एक बार फिर से पारी की शुरुआत करने का मौका मिला है जिसका वो पूरी तरह से फायदा उठाना चाहते हैं। 

राहुल ने कहा कि ये एक शानदार मैच था और मैं इसमें खुलकर बल्लेबाजी कर पाया। मुझे उम्मीद है कि अगले साल अक्टूबर के बारे में सोचे बगैर मैं अपने इस लय को कायम रख पाउंगा। उन्होंने कहा कि इस मैच में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन ये विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। विराट के साथ इस मैच में शतकीय साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए इस तरह की साझेदारी की जरूरत होती है। हमने अपनी पारी के दौरान धैर्य के साथ खराब गेंदों का इंतजार किया और क्रीज पर जमने के बाद खुलकर बल्लेबाजी की। विराट ने इस मैच में नाबाद 94 रन की पारी खेली और टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। अब दोनों देशों के बीच अगला टी 20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस