Move to Jagran APP

ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान, दिग्गज ने बताया- विराट की जगह लेने के लिए हो रहा तैयार

इस साल टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी का जिम्मा राहुल को दिया गया है। इससे पहले वह आर अश्विन की कप्तानी में खेलते थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 09:14 PM (IST)
ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान, दिग्गज ने बताया- विराट की जगह लेने के लिए हो रहा तैयार
ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान, दिग्गज ने बताया- विराट की जगह लेने के लिए हो रहा तैयार

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा को लगता है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जगह लेने के लिए एक युवा खिलाड़ी तैयार हो रहा है। उन्होंने भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल, जो इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले हैं, उनको विराट का उत्तराधिकारी बताया है।

loksabha election banner

इस साल टूर्नामेंट में पंजाब की कप्तानी का जिम्मा राहुल को दिया गया है। इससे पहले वह आर अश्विन की कप्तानी में खेलते थे। अश्विन अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। राहुल की कप्तानी के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह देखना चाहेंगे कि मैच में उनकी रणनीति कैसी रहती है।

ये हैं IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 10 तूफानी बल्लेबाज, जिन्होंने ठोके हैं 2017 छक्के

आकाश ने फैंस के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "मुझे यकीन है कि उनकी कप्तानी अच्छी रहेगी। दरअसल हमें उनकी कप्तानी के बारे में पता चल जाएगा, वह मैच को कैसे चलाते हैं और किस तरह की रणनीति का प्रयोग करते हैं। अगर हम कोहली और रोहित को देखते हैं तो वो दोनों ही एक ही उम्र के हैं और एक वक्त के बाद आपको ऐसा महसूस होगा कि वो कप्तान जैसे ही नहीं हैं अब।"  

भारतीय टीम में नियमित कप्तान के अलावा अगले कप्तान को तैयार किए जाने की प्रथा को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने चलाया। उन्होंने विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने से पहले तैयार किया और वह टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं।

"जैसा कि कहा जाता है, एक वक्त आता है कि जब आपको अपनी जिम्मेदारी किसी और को सौंपनी होती है जैसे कि महेंद्र सिंह धौनी ने टीम इंडिया की कमान विराट कोहली को दी और विराट को भी किसी वक्त अपना भार किसी को देना होगा। जब कोहली ऐसा करेंगे तो हो सकता है कि राहुल इस लिस्ट में उनके बाद रहेंगे। यह आईपीएल हमें बताएगा कि बतौर कप्तान केएल राहुल कैसे रहे हैं, लेकिन जहां तक मुझे लगता है कि वह पूरी तरह से अच्छी मानसिकता के साथ खेलेंगे और मुझे यकीन है कि वह अच्छे कप्तान साबित होंगे।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.