Move to Jagran APP

केएल राहुल ने बढ़ा दी इन तीन खिलाड़ियों की परेशानी, अब कैसे होगी प्लेइंग XI में वापसी

केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट में उन्हें दो साल बाद उन्हें खेलने को मिला। इस मौके का उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और पिछली तीन पारियों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 10:27 AM (IST)
केएल राहुल ने बढ़ा दी इन तीन खिलाड़ियों की परेशानी, अब कैसे होगी प्लेइंग XI में वापसी
केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की। (फोटो- रायटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट में उन्हें दो साल बाद उन्हें खेलने को मिला। इस मौके का उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और पिछली तीन पारियों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। नाटिंघम में पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 84 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में उन्होंने 26 रन बनाए। इसके बाद लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक जमाया। उन्होंने इस पारी में 129 रन बनाए। केएल राहुल के इस प्रदर्शन ने तीन खिलाड़ियों की परेशानी बढ़ा दी। ये खिलाड़ी हैं शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शा।

loksabha election banner

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया गई थी तो किसी ने नहीं सोचा था कि केएल राहुल को पहले टेस्ट में खेलने को मिलेगा। इसका कारण था कि वे फर्स्ट च्वाइस ओपनर नहीं थे। उनसे पहले शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल का नाम लिया जा रहा था। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की। साउथैंप्टन में खेले गए इस मैच में गिल ने पहली पारी में 28 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए। इसके बाद वो चोटिल हो गए और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

गिल के बाहर होने पर पृथ्वी शा की टीम में वापसी हुई। उन्हें इंग्लैंड बुलाया गया। वह क्वारंटाइन पूरी करके टीम से जुड़ गए हैं, लेकिन अब इस बात की काफी कम संभावना है कि प्लेइंग xi में उन्हें जगह मिलेगी। इसका कारण है केएल का प्रदर्शन। गिल जब चोटिल हुए थे, तो यह तय था कि रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे। 

पहले टेस्ट से ठीक पहले टीम इंडिया अभ्यास कर रही थी और तभी खबर आई मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद मयंक के सिर पर लगी और वे पहले टेस्ट से बाहर हो गए। ऐसे में पहले टेस्ट में केएल राहुल को ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके इन तीन खिलाड़ियों के लिए वापसी के दरवाजे बंद कर दिए। यही नहीं दौरे पर एक और ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन भी गए हैं। उन्हें भी डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.