Move to Jagran APP

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और टीम की फील्डिंग पर कोच जोंटी रोड्स ने किया बड़ा खुलासा

किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने बताया है कि उनकी टीम का प्रदर्शन किस वजह से खराब रहा और टीम के खिलाड़ी क्यों जबरदस्त फील्डिंग कर रहे हैं। रोड्स ने कप्तान केएल राहुल की भी तारीफ की है जो शांत स्वभाव के हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:15 PM (IST)
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और टीम की फील्डिंग पर कोच जोंटी रोड्स ने किया बड़ा खुलासा
KL Rahul किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं (पीटीआइ फोटो)

दुबई, एएनआइ। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें संस्करण में फील्डिंग की गुणवत्ता शानदार रही है। किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल ने आइपीएल में अपनी फील्डिंग से वो कमाल किया है, जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के प्रभावशाली फील्डिंग शो के पीछे का शख्स कोई और नहीं, बल्कि पूर्व दिग्गज साउथ अफ्रीकाई क्रिकेटर और अब पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स हैं।

loksabha election banner

रोड्स ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की फील्डिंग से लेकर कप्तान केएल राहुल की प्रभावशाली बातों और शानदार ट्रेनिंग को लेकर चर्चा की। पंजाब के खिलाड़ियों का द्वारा फील्डिंग शानदार रही है, जिसको लेकर जोंटी रोड्स ने कहा है कि उन्होंने काफी मेहनत की है, जिसका नतीजा उनको मैदान पर देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा, "एक फील्डिंग कोच के तौर पर ये एक गर्व का विषय है कि खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे परिणाम की चिंता नहीं है। मैं इस बात खुश हूं कि खिलाड़ी अपना सौ फीसदी मैदान पर दे रहे हैं और हर एक अवसर को पकड़ना चाहते हैं। निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल के एफर्ट बताते हैं कि खिलाड़ी किस प्रकार से रन बचा रहे हैं और कैच पकड़ रहे हैं। पूरन की बात करें तो उन्होंने हवा में कैच पकड़ा और फिर हवा में रहते हुए बाउंड्री के ऊपर से ही गेंद को मैदान के अंदर फेंक दिया, जहां ग्लेन मैक्सवेल खड़े थे।"

"ठीक इसी तरह मयंक अग्रवाल ने सुपर ओवर में किरोन पोलार्ड का छक्का रोका। आखिरी गेंद पर ये अच्छा एफर्ट था। अगर वो छक्का हो जाता तो मोमेंटम मुंबई इंडियंस की ओर मुड़ जाता। उस मैच में अर्शदीप ने भी अच्छी फील्डिंग की और आखिरी गेंद पर चौका बचाया।" वहीं, कुछ कैच छूटे तो उन्होंने कहा कि दुबई जैसे मैदान पर ये स्वाभाविक है, क्योंकि स्टेडियम पूरी तरह से बंद है और लाइटिंग मैदान के ऊपर से पड़ती है।

किंग्स इलेवन पंजाब के अब तक सफर पर बात करते हुए फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने कहा, "हमने पहले सात मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आया तो हम सभी ने बैठकर नई योजना बनाई। अब हमने टॉप की 3 टीमों को हरा दिया है। ऐसे में अब परेशान होने की जरूरत नहीं है।" रोड्स ने ये भी बताया कि हम क्रिस गेल को पहले ही मौका देना चाहते थे, लेकिन वे बीमार थे।

केएल राहुल की कप्तानी पर उन्होंने कहा, "केएल राहुल ने दमदार भूमिका अदा का है। यह एक ऐसे कप्तान के लिए अच्छा है, जो लय में है और अच्छा कर रहा है। वो कह सकता है कि आप भी अच्छा करें। उसकी शांत उपस्थिति है और वह उग्र स्वभाव का नहीं है। जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है, तब भी वह एक ही रूप से काम करता है, भले ही वह एक ओवर के लिए गेंद को कवर पर मार रहा हो। वह शांत व्यक्तित्व वाला शख्स है और एक कप्तान के रूप में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप खुद को खुद को जगह दें।"

उन्होंने बताया, "शांत होने का मतलब यह नहीं है कि आप चिंतित नहीं हैं। वह बहुत मेहनती और बहुत प्रतिस्पर्धी है, लेकिन उसके आसपास की परिस्थितियों से परेशान या प्रभावित नहीं होता है। पहली बार राहुल जल्दी आउट हुए और दिल्ली कैपिटल के खिलाफ हम शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उन्होंने कहा कि दोस्तों हमें मेहनत करने की जरूरत है और टीम ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। खिलाड़ियों को लगता है कि अब उन्हें सपोर्ट मिल गया है। जीत और हार के माध्यम से उनकी निरंतरता उन्हें एक बड़ा और बेहतर प्रदर्शन करने की अनुमति देती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.