नई दिल्ली, जेएनएन। यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बिल्कुल ही अलग नजर आ रही है। टीम के इस प्रदर्शन के बाद सह मालिक नेस वाडिया ने किंग्स के कप्तान केएल राहुल की जमकर तारीफ की है। नेस ने राहुल के ऑलराउंडर खिलाड़ी और उभरता हुआ बेहतरीन कप्तान बताया।

केएल राहुल इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 132 के सर्वाधिक स्कोर के साथ कुल 222 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने कुल 23 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी के खिलाफ ही अपना शतक जमाया था।

IPL 2020: पंजाब से मिली हार के बाद विराट कोहली ने कहा- मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं

नेस ने कहा, "अगर लोग याद कर पाएं तो हम केएल राहुल को टीम में शामिल करने के लिए नीलामी में बेहत मजबूती से बढ़े थे। मुझे तो इस वक्त वह भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बहुमुखी खिलाड़ी नजर आते हैं। वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं, नीचले क्रम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और नंबार 6 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।" (IPL 2020 की पूरी कवरेज के लिए क्लिक करेंं)

उन्होंने राहुल के कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने विराट कोहली को देखा है एक कप्तान को तौर पर सोचते हुए लेकिन जब आप एक विकेटकीपर होते है तो अपने आप ही सोचने लगते हैं। इसी वजह से मैं मानता हूं कि वह कमाल होने वाले हैं।"

KXIP vs RR: राजस्थान और पंजाब के मैच में हुई रनों की बारिश, बने कुल 449 रन फिर भी नहीं टूटा रिकॉर्ड

कोच अनिल कुंबले के बारे में बात करते हुए नेस ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छी संतुलित टीम पाई है, इस टीम में बेहद ही बेहतरीन संतुलित निदेशक और मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं। उनके पास काफी अनुभव है जिसका सभी सम्मान करते हैं, उनकी समझ सबसे अलग है और यह चीज काम करती है।" 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस