Move to Jagran APP

40 साल के हरभजन सिंह से क्यों प्रभावित हैं केकेआर के उपकप्तान दिनेश कार्तिक किया खुलासा

इस साल आइपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा। हरभजन आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी चैंपियन टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:11 PM (IST)
40 साल के हरभजन सिंह से क्यों प्रभावित हैं केकेआर के उपकप्तान दिनेश कार्तिक किया खुलासा
IPL 2021 में हरभजन सिंह केकेआर के लिए खेलते नजर आएंगे (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। हरभजन सिंह के 40 साल से भी अधिक उम्र में बच्चों जैसे उत्साह से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) टीम के उप कप्तान दिनेश कार्तिक काफी प्रभावित हैं, जिनका कहना है कि इस अनुभवी ऑफ स्पिनर की करियर के इस मोड़ पर प्रतिबद्धता और रुचि उनके चरित्र को दर्शाती है।

loksabha election banner

इस साल आइपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा। हरभजन आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस जैसी चैंपियन टीमों की ओर से खेल चुके हैं। कार्तिक ने हालांकि कहा कि 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने यहां टीम से जुड़ने के बाद पिछले एक हफ्ते में काम के प्रति अपनी लगन से सभी को प्रभावित किया है।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह अभ्यास सत्र में जल्द आ जाते हैं, सभी खिलाड़ियों से काफी पहले और वह लगातार ऐसा करते हैं। वह इतने अधिक समय से खेल रहे हैं और इसे ध्यान में रखते हुए उन्हें चुनना आसान नहीं होगा, लेकिन पिछले एक हफ्ते में उन्होंने जो रुचि और जज्बा दिखाया है, वह शानदार है। यहां तक कि शाम को सात बजे होने वाले अभ्यास मैच के लिए भी वह चार बजे आ जाते हैं। वह पहले बल्लेबाजी करते है, वह शाकिब (अल हसन) और (इयोन) मोर्गन को गेंदबाजी करते हैं और अभ्यास मैच से पहले दोबारा स्ट्रैचिंग करते हैं। वह मैच में गेंदबाजी करते हैं और 20 ओवर क्षेत्ररक्षण भी।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि आप उनके दर्जे के खिलाड़ी से इससे अधिक क्या उम्मीद कर सकते हो। उन्होंने सब कुछ हासिल किया है और इसके बावजूद करियर के इस चरण में जो रुचि दिखा रहे हैं, वह उनके चरित्र को दर्शाता है। मुझे यकीन है कि वह केकेआर के लिए शानदार काम करेंगे। इससे पहले टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी कहा था कि, भज्जी के आने से टीम की गेंदबाजी और मजबूत हुई है साथ ही उनके अनुभव का फायदा भी हमें मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.