नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 सीजन के लिए क्रिकेट फैंस की निगाहें कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ लगी हुई है। वजह ये है कि इस टीम की कप्तान कौन बनेगा इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि आइपीएल में केकेआर की कप्तानी के लिए रॉबिन उथप्पा सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि उथप्पा के पास काफी अनुभव है और उन्हें टीम का कप्तान बनाना सही फैसला होगा। उथप्पा टीम के साथ काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं और उन्हें टीम के माहौल के बारे में भी काफी अच्छे से पता है। हालांकि कप्तान के तौर पर दिनेश कार्तिक अच्छे विकल्प हो सकते हैें लेकिन रॉबिन ज्यादा सही खिलाड़ी हैं। 

गौतम गंभीर आइपीएल के इस सीजन के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। अब वो दिल्ली की टीम में आ गए हैं। गंभीर की कप्तानी में केकेआर दो बार आइपीएल का खिताब जीत चुका है। गंभीर की अनुपस्थिति में केकेआर नए कप्तान की तलाश में है और इसके लिए कई नामों पर विचार किया जा रहा है। केकेआर की कप्तानी को लेकर टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लीन ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। उन्होंने कहा था कि अगर मुझे मौका मिला तो मैं ये जिम्मेदारी निभाने को तैयार हूं। अब क्रिस लीन चोटिल हो गए हैं और वो पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेल पा रहे हैं। वैसे कहा जा रहा है कि वो आइपीएल तक ठीक हो जाएंगे लेकिन अब उन्हें कप्तान बनाकर क्या फ्रेंचाइजी को खतरा मोल लेना चाहेगा। वैसे भी लीन का अनुभव उथप्पा से काफी कम है। 

वैसे टीम का कप्तान किसे बनाया जाए इसे लेकर केकेआर की तरफ से पोल कराया गया था जिसमें क्रिस लीन, रॉबिन उथप्पा और कुलदीप यादव का नाम मुख्य तौर पर सामने आया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस