Move to Jagran APP

चोट से बचने के लिए IPL के सबसे महंगे गेंदबाज से टिप्स लेंगे कमलेश नागरकोटी

नागरकोटी ने कहा अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कमिंस से निश्चित तौर पर टिप्स लूंगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 07:16 PM (IST)
चोट से बचने के लिए IPL के सबसे महंगे गेंदबाज से टिप्स लेंगे कमलेश नागरकोटी
चोट से बचने के लिए IPL के सबसे महंगे गेंदबाज से टिप्स लेंगे कमलेश नागरकोटी

आबू धाबी, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी चोटों से काफी परेशान रहते हैं। अंडर 19 विश्व कप 2018 में टीम इंडिया की जीत के हीरो इस सीजन में अपनी छाप छोड़ने को बेताब हैं। उन्होंने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से चोटों को संभालने को लेकर सीख लेंगे।

loksabha election banner

भारत की विश्व विजेता अंडर-19 टीम के सदस्य रहे नागरकोटी चोटों से जूझते रहे। 2018 आइपीएल में उन्होंने कोलकाता के लिए पदार्पण किया था। इस गेंदबाज के रफ्तार के पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ भी कायल रहे हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज इयान विशॉप और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा भी नागरकोटी की तारीफ कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना करना चाहते हैं IPL में वापसी, टीम के मालिक बोले, मैं फैसला नहीं करने वाला

नागरकोटी ने कहा, "कमिंस को लंबे समय से चोटों से जूझते रहे हैं इसलिए मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इन तीन-चार साल में उनकी मानसिकता क्या रही है, उन्होंने अपने आप को कैसे प्रेरित रखा और वापसी के लिए उन्होंने अपने आप को कैसे तैयार किया। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कमिंस से निश्चित तौर पर टिप्स लूंगा।"

आगे उनका कहना था,"बल्लेबाज के तौर पर मैं अपने मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को नेट्स पर गेंदबाजी करना चाहूंगा। मैंने बड़ा होते हुए उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा है। उनकी बल्लेबाजी शैली आक्रामक और अलग है। मैं उनसे सलामी बल्लेबाजों की मानसिकता के बारे काफी कुछ सीख सकता हूं। वह खुद सलामी बल्लेबाज रहे हैं, इसलिए वह मेरा मार्गदर्शन कर सकते हैं। गेंदबाज के लिए जरूरी है कि वह बल्लेबाज की मानसिकता पढ़ सकें।"

ये भी पढ़ें: IPL 2020: मुंबई इंडियंस को झटका, लसिथ मलिंगा ने लिया IPL से हटने का फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.