Move to Jagran APP

MS Dhoni यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं- केविन पीटरसन

Kevin Pietersen says Dhoni is arguably the greatest captain ever पीटरसन ने कहा कि भारी अपेक्षओं को बीच धौनी की कामयाबी लाजवाब है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 02:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 02:43 PM (IST)
MS Dhoni यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं- केविन पीटरसन
MS Dhoni यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं- केविन पीटरसन

मुंबई, प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि दो बार बार वर्ल्ड कप जीत चुके MS Dhoni बिना किसी बहस के अब तक के बेस्ट कप्तान हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि धौनी की महानता पर सवाल उठाना संभव नहीं है और यकीनन वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्ता हैं। 

loksabha election banner

पीटरसन ने कहा कि धौनी पर अपेक्षाओँ का भारी बोझ था और इस बीच में जो उन्होंने हासिल किया इससे उन पर सवाल उठाना काफी मुश्किल है। इतनी सारी अपेक्षाओँ के बीच जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की है वो कमाल का रहा है। धौनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जबकि साल 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। धौनी की कप्तानी में भारत ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी। यही नहीं आइपीएल में उन्होंने अपनी टीम चेन्नई को साल तीन बार यानी साल 2010, 2011, 2018 में चैंपियन बनाया। 

धौनी वनडे विश्व कप 2019 से बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और ऐसा माना जा रहा था कि आइपीएल 2020 में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं, लेकिन इस लीग को कोविड 19 महामारी की वजह से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

केविन पीटरसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में बात करते हुए कहा कि इस टीम को गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आइपीएल खिताब 2012 और 2014 में मिला। अगर इस टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को थोड़ा और पहले शामिल किया गया होता तो ये टीम एक या दो खिताब और जीत सकती थी। आंद्रे रसेल गगनचूंबी छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और वो पिछले आइपीएल यानी साल 2019 में प्येयर ऑफ द सीरीज रहे थे जब मुंबई ने खिताब जीता था। 

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि कल्पना कीजिए आंद्रे रसेल को केकेआर ने 50 लाख में खरीदा था जबकि दिल्ली ने पवन नेगी को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। मैं ये चाहता था कि वो अगले 7 साल तक हमारी ही टीम में रहे जब तक मैं खेलता रहा तो शायद हम अपनी टीम के लिए एक या दो खिताब जीत सकते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.