Move to Jagran APP

कंगारू कप्तान ने कहा अगर ये कर लिया तो भारतीय टीम के खिलाफ मिलेगी सफलता

स्मिथ ने बताया वो ये काम करके वनडे सीरीज में सफल हो सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 07:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 03:31 PM (IST)
कंगारू कप्तान ने कहा अगर ये कर लिया तो भारतीय टीम के खिलाफ मिलेगी सफलता
कंगारू कप्तान ने कहा अगर ये कर लिया तो भारतीय टीम के खिलाफ मिलेगी सफलता

चेन्नई। भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ सफल होने का मंत्र अपने टीम के खिलाड़ियों को दिया। स्मिथ के मुताबिक अगर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर हमने काबू पा लिया तो वनडे सीरीज में हम सफल हो सकते हैं साथ ही उन्होंने ये वादा किया कि ये सीरीज एक अच्छे माहौल में खेली जाएगी। 

loksabha election banner

विराट इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 330 रन बनाए थे। इस वनडे सीरीज के दौरान विराट ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक लगाया और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की। 

स्मिथ ने कहा कि वो अपने और विराट को बीच पैदा हुए मनमुटाव को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे लेकिन अगर उन्हें वनडे सीरीज में जीत हासिल करनी है तो विराट को सस्ते में आउट करना होगा। मैं विराट के साथ हुए मतभेद तो लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। विराट निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी हैं और वनडे में उनका रिकॉर्ड कमाल का है। हम आशा करते हैं कि इस वनडे सीरीज मे हमसे जितना संभव हो सकेगा हम उन्हें जल्दी आउट करने की कोशिश करेंगे। अगर हमने ऐसा कर लिया तो हम इस दौरे पर ज्यााद सफल हो पाएंगे। 

OTk5MjYwfHwxNTQ1fHw1ODB8fDEsMiwx

आपको बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी तब बेंगलुरू टेस्ट के दौरान स्मिथ ने डीआरएस के लिए पवेलियन में ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था। इसके बाद विराट नो स्मिथ पर धोखा देने का आरोप लगाया था लेकिन इस बार स्मिथ ने वादा किया है कि अब किसी तरह का कोई विवाद नहीं होगा। 

स्मिथ ने कहा कि इस बार हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है। वर्ष 2013 में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत ने आखिरी बार वनडे सीरीज खेला था वे मुझे याद है। फ्लैट विकेट और बड़े स्कोर। मुझे लगता है कि इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है और हम देखेंगे कि क्या कर पाते हैं। भारतीय स्पिनर जडेजा और अश्विन के टीम में नहीं चुने जाने के बारे में स्मिथ ने कहा कि  अभी भी भारत के पास दमदार स्पिन अटैक है। वनडे टेस्ट क्रिकेट से बिल्कुल अलग है। अक्षर और कुलदीप ने श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया है साथ ही कुलदीप यादव भी अच्छे स्पिनर हैं। ये सभी अच्छे स्पिनर हैं और हमें इन्हें अच्छे तरीके से खेलना होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.