नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि इस युवा तेज गेंदबाज ने मुझे गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह की उनकी गेंदबाजी एक्शन है उसे देखकर मुझे ऐसा लग रहा था कि वो कुछ खास नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने खुद को साबित कर दिया। 

कपिल देव ने कहा कि बुमराह बेहद चालाक गेंदबाज हैं जो अपने दिमाग और अपनी स्पीड दोनों का ही इस्तेमाल करते हैं। कपिल ने कहा कि गेंदबाजी में उनका कंधा ज्यादा ही खास है। आपको बता दें कि मेलबर्न टेस्ट मैच यानी तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श को बुमराह ने अपनी धीमी गेंद पर आउट कर सबको चौंका दिया था। टेस्ट मैच के अलावा वो वनडे व टी 20 में भी गेंदबाजी के दौरान अपनी गति में परिवर्तन करते रहते हैं। कपिल ने कहा कि टीम में तेज गेंदबाजों की सख्त जरूरत है। उन्होंने शमी की भी तारीफ की और कहा कि चोट के बाद उनकी वापसी टीम के लिए बेहद फायदेमंद है। वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। 

बुमराह ने टेस्ट मैचों में भी काफी प्रभावित किया है और अब तक नौ मैचों में कुल 48 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में छह और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने थे। टेस्ट में उनका प्रदर्शन अब तक काफी सराहनीय रहा है। इस वक्त चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। भारत और कंगारू टीम के बीच अंतिम यानी चौथा टेस्ट मैच तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021