नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कहा है कि भारत की टीम केवल विराट कोहली पर ही निर्भर नहीं है। कोहली इस समय आइपीएल में बैंगलोर की ओर से खेल रहे हैं और अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। 

कपिल देव ने इसी वजह से कहा है कि भारतीय टीम  की बल्लेबाजी केवल कोहली पर ही निर्भर नहीं है। चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से 18 जून के बीच इंग्लैंड में होगी। 

कपिल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भी यही कहा जा रहा था कि कोहली के न होने से टीम इंडिया हार जाएगी, लेकिन उस मैच में कोहली नहीं खेले और टीम को जीत भी मिली। कपिल ने आगे कहा कि ऐसा कहना कि कोहली के बिना टीम हार सकती है, टीम इंडिया के दूसरे साथियों को कम करके आंकना होगा। 

उन्होंने आगे कहा कि कोहली टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि कोहली को यह पता है कि उन्हें कहां और कैसे खेलना है। उन्होंने कहा कि टीम पिछले पांच सालों से अच्छा खेल रही है, पर किसी मैच में जीतना या हारना उस दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। 

कपिल ने कहा कि युवा खिलाड़ियों में उनके समय के खिलाड़ियों के मुकाबले ज्यादा जोश और समर्पण है। उन्होंने टीम के चयन के लिए चयनकर्ताओं को निशाना नहीं बनाने की अपील की और कहा कि संतुलित टीम चुनी गई है। उन्होंने कहा कि टीम में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे शानदार ऑलराउंडर हैं। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh